अवैध संबंध के शक में की मंगेतर की हत्या…

कांकेर।।शहर से सटे ग्राम ब्यासकोंगेरा में युवती की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. दरअसल उसकी हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके मंगेतर ने ही की थी. आरोपी ने अन्य व्यक्ति के साथ अवैध संबंध होने के शक में अपनी ही मंगेतर की तार से गला घोंटकर हत्या कर दी. आरोपी ने हत्या के बाद युवती को फांसी के फंदे पर लटकाकर उसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की थी. पुलिस ने मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्राम ब्यासकोंगेरा निवासी संदीप उसेंडी (उम्र 20 वर्ष) ने 1 मार्च को कांकेर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि संध्या (20 वर्ष) निवासी ग्राम सिंगारभाठ पिछले दो माह से उसके घर पर आकर रह रही थी. जिसके साथ 15 मार्च को उसका विवाह होने वाला था, उसने 28 फरवरी को घर के बाहर साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मामला दर्ज कर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया. जांच के दौरान पुलिस को आरोपी युवक पर शक हो गया. उन्होंने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को इससे अवगत कराया।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सच आया सामने

पुलिस अधीक्षक एमआर अहिरे के निर्देश पर टीम का गठन कर फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची. शव के पंचनामा के दौरान मृतका के गले में मार्क होना पाया गया, जो किसी वायर से गला दबाने से बनता है. युवती के कान में पहने हुए टॉप्स टूटे थे और उसकी जीभ भी बाहर नहीं आई थी. जिसके चलते फांसी से मौत होना नहीं लग रहा था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चिकित्सक ने मौत का कारण गला घोंटना बताया, जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध हत्या का अपराध दर्ज किया. इसके बाद मृतका के मंगेतर संदीप कुमार उसेंडी और अन्य लोगों से पूछताछ की गई. मृतका के मंगेतर से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

अवैध संबंधों के शक में हत्या

आरोपी संदीप ने बताया कि संध्या के साथ 15 मार्च को उसकी शादी होने वाली थी. 28 फरवरी की रात 12 बजे संदीप ने मृतका के किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध होने के शक में वायर से गला दबाकर हत्या कर दी और साक्ष्य छिपाने की नीयत से फांसी का रूप देने की कोशिश की. आरोपी संदीप की निशानदेही पर पुलिस ने उसके द्वारा छिपाकर रखे गए हत्या में इस्तेमाल वायर को जब्त किया और आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply