इस शहर में मृतकों को दिया जाता है राशन

मुंगेलीः मृतकों के नाम से फर्जीवाड़ा कर सरकारी राशन में हेराफेरी करने वाले महिला स्वसहायता समूह को लोरमी एसडीएम नवीन कुमार भगत ने जांच के बाद निलंबित कर दिया है।

जिले के लोरमी के कोसमतरा पंचायत में मृतकों के नाम से फर्जीवाड़ा कर हर महीने राशन निकालने वाले सरकारी राशन दुकान का संचालन करने वाले समूह को निलंबित कर दिया गया है. राशन दुकान का संचालन ज्योति महिला स्वसहायता समूह की तरफ से किया जा रहा है. जिसमें विक्रेता संजय चंद्राकर गांव के मृतक शाम कुंवर बाई उर्फ क्षमका बाई पति तिरथा के राशन कार्ड में अपनी पत्नी राजकुमारी चंद्राकर और फुलबाई पति बटूर के मृत्यु के बाद भी उसके राशन कार्ड में चंद्रकुमार चंद्राकर औ- पूर्वी चंद्राकर का नाम बतौर सदस्य जोड़कर पिछले एक साल से राशन ले रहा था।

जांच के बाद ज्योति स्व सहायतासमूह निलंबित

मामले की शिकायत मिलने पर लोरमी एसडीएम ने खाद्य अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंपा. खाद्य अधिकारी एचएस क्षत्री ने मौके पर जांच में शिकायत सही पाया.खाद्य अधिकारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर लोरमी एसडीएम नवीन कुमार भगत ने कोसमतरा में खाद्य दुकान का संचालन करने वाले ज्योति महिला स्वसहायता समूह को निलंबित कर दिया.साल्हेघोरी के समूह को अस्थायी संचलन की जिम्मेदारी दी गई है।

लोरमी एसडीएम का बयान

शिकायत मिली थी कि कोसमतरा में मृत व्यक्तियों के नाम पर फर्जी तरीके से राशन लिया जा रहा है. इस सम्बंध में खाद्य अधिकारी को जांच के लिए निर्देशित किया गया था. जांच में शिकायत को सही पाई गई.जिस पर कार्रवाई करते हुए वहां के राशन दुकान का संचालन करने वाले स्व सहायता समूह को निलंबित कर दिया गया।

Leave a Reply