कंप्यूटर आपरेटर की संदिग्ध मौत का खुला राज…

अम्बिकापुर।। तीन दिन पूर्व ग्राम कुनमेरा में हुये अंधे हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। गिरदावरी के दौरान रकबा घटने के कारण किसान का पूरा धान नही बिक पाया। जिस वजह से वह काफी परेशान था। उसने अपनी इस परेशानी के लिये कंप्यूटर आपरेटर को दोषी मानते हुये टंगिया से वार कर उसकी हत्या कर दी । पुलिस ने आरोपी को टंगिया सहित हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि बुधवार की रात ग्राम कुनमेरा घुटरापारा निवासी 23 वर्षीय युवक इग्नासुस खलखो की सोने के दौरान हत्या कर दी गई थी। युवक सहकारी समिति केरजु में कंप्यूटर आपरेटर के पद पर पदस्थ था। इस हत्या से गाँव मे सनसनी फैल गई थी। पुलिस के ऊपर भी आरोपी को गिरफ्तार करने का भारी दबाव था। पुलिस अधीक्षक सरगुजा के मार्गदर्शन में पुलिस आरोपी के पत्तासजी में जुटी हुई थी। इसी बीच पुलिस को पता चला कि समिति में पूरा धान नही बिकने से गाँव का एक किसान काफी परेशान था। इसके लिये वो कंप्यूटर ऑपरेट को दोषी ठहरा मारने पीटने की बात कह रहा था।

पुलिस ने शंका के आधार पर ग्राम कुनमेरा निवासी रुधन तिर्की उम्र 55 वर्ष को पकड़कर थाने लेकर आई और पूछताछ करने लगी। पूछताछ के दौरान रुधन ने हत्या करना स्वीकार लिया। इस संबंध में उसने बताया कि पूर्व में वह 300 कट्टी के आसपास धान समिति में बेचा करता था। गिरदावरी में उसका रकबा घट गया था। जिसकी वजह से इस बार वह केवल 27 कट्टा धान ही बेच पाया था। उसके ऊपर समिति का लगभग 90 हजार रुपये कर्ज भी था। उसने रकबा सुधार करने तहसील कार्यालय में आवेदन भी दिया था। किंतु रकबा सुधार नही हुआ। जिस वजह से काफी परेशान था। अपनी इस परेशानी की वजह वो कम्प्यूटर ऑपरेट को मानता था। उसका कहना था कि यह सब इसी के इशारे पर हुआ है।

इसी रंजिश की वजह से रुधन बुधवार की रात 11 बजे उसके घर पहुँचा और बाहर सो रहे इग्नासुस के सिर पर टंगिया से तीन वार कर हत्या कर दी। पुलिस ने इस खुलासे के बाद आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध दर्ज करते हुये हत्या में प्रयुक्त टंगिया जब्त कर लिया है और आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply