कप्तानी से हट जाएंगे कोहली:227 रनों की करारी हार झेलने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी एक बार फिर सवालों के घेरे में है

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खत्म हुए पहले टेस्ट में 227 रनों की करारी हार झेलने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी एक बार फिर सवालों के घेरे में है. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मॉन्टी पनेसर (Monty Panesar) ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है. पनेसर ने कहा कि यदि भारत इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी हारता है तो विराट टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे देंगे.

एक टेस्ट हारते ही कप्तानी से हट जाएंगे कोहली

मॉन्टी पनेसर (Monty Panesar) ने कहा कि अगर भारत लगातार 5 मैच हारता है तो विराट को अपने पद से हट जाना चाहिए. पनेसर ने वियोन से बातचीत करते हुए कहा, ‘भारत पहले ही चार टेस्ट हार चुका है और अगर अगले मैच में यह संख्या 5 हो जाती है, तो मुझे लगता है कि विराट को अपने पद से हट जाना चाहिए.

पनेसर (Monty Panesar) ने कहा कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर कप्तान बेहतरीन काम किया है और विराट कोहली (Virat Kohli ) के ऊपर इसके चलते और ज्यादा दवाब होगा. उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली अब तक के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन टीम बस उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है और हमारे पास भारत के अंतिम चार टेस्ट मैचों के परिणाम है. मुझे लगता है कि कोहली अभी और दबाव में होंगे क्योंकि रहाणे ने कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है.’

रहाणे की कप्तानी में भारत ने किया था ऑस्ट्रेलिया फतह

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में भारतीय टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से शानदार जीत दर्ज की थी. खास बात ये थी कि भारत के ज्यादातर मुख्य खिलाड़ी इस सीरीज में चोटिल होकर बाहर थे. विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने एडिलेड टेस्ट गंवा दिया था जिसके बाद वे पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे.

Leave a Reply