काम में लापरवाही और ड्यूटी से नदारद 5 कर्मचारी को कलेक्टर ने किया सस्पेंड…

जशपुर।। जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जानने औचक निरीक्षण पर जिला अस्पताल पहुंचे. इस दौरान कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के सभी वार्डों और ओपीडी का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान 5 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इसमें 1 कर्मचारी उपस्थिति रजिस्टर में पहले से हस्ताक्षर कर अनुपस्थित था. कलेक्टर ने इसपर नाराजगी जताते हुए सभी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया. निलंबित होने वाले कर्मचारियों में 3 स्टाफ नर्स, 1 सफाई कर्मी, 1 क्लीनर शामिल है. एक 1 स्टाफ नर्स को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

कलेक्टर ने दी कड़ी हिदायत

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने डॉक्टर और स्टाफ नर्स को कड़ी हिदायत देते हुए काम में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए हैं. सभी कर्मचारियों को नियमित ड्यूटी के लिए कहा गया है. उन्होनें स्वास्थ्य सुविधा में किसी भी तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

आयुष्मान कार्ड की ली जानकारी

महादेव कावरे ने इलाज कराने आये मरीजों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए कहा है. मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने की भी बात कही है. निरीक्षण के दौरान ट्रू-नॉट टेस्ट और आयुष्मान कार्ड की भी जानकारी ली. संबंधित अधिकारी को प्राथमिकता से आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा ट्रू-नॉट टेस्ट के लिए दिए गये लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply