किशोरी को भगा ले गया लखनऊ, दुष्कर्म को दिया अंजाम

बिलासपुर।।पंचायत समीक्षा।।कोरबा के पाली क्षेत्र में निवासरत एक किशोरी को बहला फुसला कर भगा ले जाने वाले आरोपित को पुलिस ने उत्तरप्रदेश के लखनऊ से गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद किशोरी से दुष्कर्म जानकारी सामने आने पर धारा 376 भी आरोपित के खिलाफ लगाई गई। पाली थाना में प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी भांजी छह माह से उनके घर में रह रही थी। इस बीच सात जनवरी को गायब हो गई। अपने स्तर पर काफी खोजबीन की गई, पर उसका पता नहीं चला। पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा 363 के तहत मामला कायम किया। प्रार्थी ने बताया कि नाबालिग के पास मोबाइल भी है। नंबर लेकर पुलिस के साइबर सेल ने लोकेशन व सीडीआर प्राप्त किया, तब उक्त मोबाइल का लोकेशन उत्तरप्रदेश के लखनऊ में मिला।

एसपी अभिषेक मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर के निर्देश पर पाली से पुलिस टीम लखनऊ रवाना की गई और स्थानीय पुलिस के साथ सुनील उर्फ सूरज गंधर्व के पास नाबालिग को बरामद किया। सुनील को भी पुलिस ने संदेह के आधार अपने साथ पाली लेकर आई। पूछताछ के दौरान पीड़िता ने

दुष्कर्म की जानकारी दी। पुलिस ने धारा 376, 2 (एनए), 5 (एल)- 6 पाक्सो एक्ट जोड़ कर वैधानिक करते हुए आरोपित सुनील गंधर्व निवासी टेकनपारा थाना लोरमी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में दो गिरफ्तार

इंटरनेट मीडिया में चाइल्ड पोर्नोग्राफी को अपलोड करने पर दीपका पुलिस ने दो आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दो-तीन माह पहले एनसीआरबी दिल्ली की टीम को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में दीपका निवासी अतुल साहू पिता लिम्बेश्वर साहू और सुबोदास पिता सुकू दास दास पान भंडार दीपका के संबंध में जानकारी मिली थी।

दिल्ली की टीम ने बताया था कि दोनों बच्चों व महिलाओं के पोर्न वीडियो को इंटरनेट मीडिया में अपलोड किया था। इस पर दीपका पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में दोनों आरोपित को गिरफ्तार किया और धारा 67-67 (खा) आईटी एक्ट का अपराध मिलने पर कार्रवाई की। दीपका पुलिस ने अभिभावकों से अपने बच्चों को सोशल एक्टिविटीज में ध्यान रखने कहा है कि कही बच्चे गलत रास्ते में तो नहीं जा रहे हैं जिसका हर हाल में अभिभावकों को नजर रखना चाहिए।

By पंचायत समीक्षा

Leave a Reply