केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने जनजातीय कार्य मंत्रालय में कार्य कर रहे अजय प्रताप सिंह को अपने पद से हटाया

सूरजपुर।। केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने जनजातीय कार्य मंत्रालय में कार्य कर रहे अजय प्रताप सिंह को अपने पद से हटा दिया है। अजय प्रताप सिंह को सियासी राजनीति के चलते पद से हटाया गया है. कार्यालय में वे केवल अकेले ही आदिवासी कर्मचारी थे।

राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने अजय प्रताप सिंह को संसदीय क्षेत्र कार्यालय में अस्थाई रूप से पद पर रखा था. अजय प्रताप सिंह के रहते हुए कई नेताओं की राज्य मंत्री कार्यालय में दाल नहीं गल रही थी. मंत्रालय के कार्यों में रूकावट आने लगी। इस कारण नेताओं ने उन्हें पद से हटाने की ठान ली। राज्यमंत्री रेणुका सिंह की सहायता से उन्हें पद से हटा दिया गया है। अजय सिंह को अचानक पद से हटा देने के बाद भाजपा के बड़े पदाधिकारी इसे संगठन में कुछ लोगों की रणनीति मान रहे है।

सूरजपुर जिला शिक्षा अधिकारी ने 2019 में बसदेई हायर सेकेंडरी स्कूल में अजय सिंह को शिक्षक के पद पर नियुक्त किया था। वे हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने उन्हें जनजातीय कार्य मंत्रालय में कार्य करने के लिए अस्थाई रूप से पदस्थ किया था। मंत्रालय में वे अकेले ही आदिवासी कर्मचारी थे। जिन्हें अभी सियासी राजनीति के चलते पद से हटा दिया गया है।शिक्षक अजय सिंह को हटाए जाने का कारण जो भी रहा हो, लेकिन एक आदिवासी कर्मचारी को हटाए जाने का मामला आने वाले दिनों में मंत्री जी के संसदीय क्षेत्र के किए शुभ संकेत नहीं है।

Leave a Reply