कैदी खुदकुशी मामला: ड्यूटी में तैनात दो प्रहरी निलंबित

कवर्धा।। कैदी खुदकुशी मामले में दो प्रहरियों पर निलंबन की गाज गिरी है. जिला जेल में विचाराधीन कैदी की खुदकुशी मामले में जेल प्रशासन ने दो प्रहरियों को निलंबित कर दिया है।

कैदी की खुदकुशी के मामले में कार्रवाई

दरअसल घटना 15 फरवरी दोपहर की है. जिला जेल के बैरक में एक हत्या के आरोप में बंद विचारीधीन कैदी ज्ञान सिंह ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली थी. घटना के दौरान मृतक बैरक में अकेला था. साथी कैदी को पेशी के लिए कोर्ट ले जाया गया था. इसी दौरान ज्ञान सिंह ने खुदकुशी कर ली.घटना के बाद एसडीएम की मौजूदगी में शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. और पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए गए।

ड्यूटी में तैनात दोनों प्रहरी निलंबित

जांच में ड्यूटी में तैनात प्रहरी गणेश प्रताप सिंह और प्रीतम सिंह नेताम को अनुशासनहीनता और काम में लापरवाही का आरोपी पाया गया. जेल अधिकारी ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों प्रहरियों को निलंबित कर दिया।

जेलर योगेश बंजारे ने बताया की बंदी ज्ञानसिंह आत्महत्या मामले की जांच में ड्यूटी पर तैनात दोनों प्रहरियों की लापरवाही पाई गई. प्रहरी गणेश प्रताप सिंह और प्रीतम सिंह नेताम को तत्काल प्रभाव से निलबिंत कर दिया गया है।

Leave a Reply