कोरोना वैक्सीन लगवाओ नहीं तो लॉकडाउन के लिए रहो तैयार- कलेक्टर

बलौदाबाजार।।जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रसार को देखते हुए कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विभिन्न व्यापारिक संगठनों, चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों एवं नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर मौजूदा हालात के बारे में अवगत कराया. उन्होंने आज सभी से कहा कि जिले के सभी व्यापारी संगठनों, समाज सेवी संस्था एवं सभी जनप्रतिनिधियों कोविड वैक्सीनेशन एवं कोविड टेस्टिंग दोनों अभियान में पूरा सहयोग जिला प्रशासन को प्रदान करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सख़्त चेतावनी देते हुए दो टूक कहा कि लगातार चेतवानी के बाद भी व्यापारियों द्वारा कोरोना के गाइडलाइंस जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क की अनिवार्यता, सेनेटाजर का सतत उपयोग के नियमों का पालन बाजारों में में नहीं किया जा रहा है. जिससे जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

अगर यह स्थिति आने वाले दिनों में यही रही तो हमें मजबूरन लॉकडॉउन के तरफ बढ़ना पड़ जाएगा. इसलिए पुनः ऐसी स्थिति निर्मित ना हो, इसके लिए हमारे और हमारे समाज की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कोविड गाइडलाइंस का अनिवार्य रूप से पालन करें एवं दूसरों को करवाने के लिए प्रेरित भी करें।

जैन ने आगे चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के प्रतिनिधियों से कहा कि मास्क की अनिवार्यता को लेकर आप सभी एक मुहिम की तरह इस अभियान को चलाये. बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को समान ना देवें,पहले मास्क ख़रीदो फिर समान खरीदने के लिए कहे. सभी दुकानों में मास्क रखने के भी निर्देश दिए गए है. इस दौरान जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारी संगठनों के सदस्यों द्वारा भी कुछ सकारात्मक सुझाव प्राप्त हुए है. जिस पर कलेक्टर ने ऐसे सुझावों को स्वीकार करते हुए उन्हें अमल में लाने की बात कही।

इस दौरान सभी जनपद मुख्यालयों में सभी व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि एवं नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधि एवं सीएमओ,स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे. साथ ही जिला मुख्यालय में अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता, सीएचएमओ डॉ खेमराज सोनवानी, डीपीएम सृष्टि मिश्रा भी उपस्थित थे।

सभी विभागों प्रमुखों को 45 वर्ष से ऊपर वालें कर्मचारियों का टीकाकरण करवाने के निर्देश कलेक्टर जैन ने सभी विभाग प्रमुखों को आदेश जारी करतें हुए सभी कार्यालयों में कार्यरत सभी कर्मचारी जिनकी उम्र 45 वर्ष से ऊपर है वह अनिवार्य रूप से 3 दिनों के भीतर वैक्सीनेशन करा लेंवें. साथ ही अपने परिवार के सदस्यों को भी टीकाकरण करा लेवें एवं सभी विभाग प्रमुख अपर कलेक्टर को 100 प्रतिशत कर्मचारियों वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र प्रेषित कर अवगत कराये।

वैक्सीनेशन नहीं कराने पर कलेक्टर ने अप्रैल माह का वेतन जारी नहीं करने का निर्देश सभी विभागों के प्रमुखों को दिए है।

Leave a Reply