कोविड 19 अस्पताल में किया जा रहा नियमों का उल्लंघन…

सूरजपुर।।जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी तक टला नहीं है. इस दौरान कोविड अस्पताल से लगातार लापरवाही की शिकायतें सामने आ रही हैं. मरीजों ने अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने ड्यूटी पर रहने वाले डॉक्टरों की उनके साथ अभद्र व्यवहार किए जाने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की शिकायत की है. सीएमएचओ ने ऐसे सभी लोगों को नोटिस जारी किए जाने की बात कही है।

सूरजपुर कोविड-19 अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ पर गंभीर आरोप लगे हैं. मरीज और स्थानीय लोगों का आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और स्टाफ उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. अस्पताल में पार्टी करते हैं और कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं करते हैं. आरोपों के अनुसार ड्यूटी पर रहते हुए भी स्टाफ और डॉक्टर अस्पताल के बाहर घूमने जाते हैं. इस लापरवाही से कोविड 19 के फैलने की संभावना भी बढ़ जाती है. नियमों के अनुसार कोविड-19 काल में तैनात कोई भी हेल्थ वर्कर अस्पताल के बाहर नहीं जा सकता है।

सीएमएचओ ने किया नोटिस जारी

जानकारी मिलने के बाद सीएमएचओ ने खुद मौके पर पहुंचकर जांच की और कार्य में लापरवाही के आरोप में दो डॉक्टरों, नर्सों और सफाईकर्मी और एक वार्डबॉय को शोकॉज नोटिस जारी किया है. सीएमएचओ आरएस सिंह ने जांच में पाया कि ड्यूटी के दौरान स्टाफ और डॉक्टर अस्पताल के बाहर गए थे, जो कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है. जिसकी वजह से उन लोगों को नोटिस जारी किया गया है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने अस्पताल में शराब पीने की बात से इनकार किया है।

Leave a Reply