खाकी पर दाग: जिस थाने में पदस्थ है आरक्षक, उसी थाने में उसके खिलाफ में प्रेमिका ने दर्ज करवाया दुष्कर्म का केस

रायपुर।।रायपुर के पुरानी बस्ती थाने में एक पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया है। खास बात यह है कि वह पुलिस कॉन्स्टेबल पुरानी बस्ती थाने में ही पदस्थ है। शिकायत करने वाली इसी कॉन्स्टेबल की प्रेमिका है। लड़की का आरोप है कि युवक ने उसे धोखा दिया, जब बात शादी की आई तो वह मुकर गया। फिलहाल इस मामले में छानबीन की जा रही है।

यह है पूरा मामला

पुरानी बस्ती थाने में पदस्थ कॉन्स्टेबल का करीब 2 साल पहले रायपुर की रहने वाली एक लड़की से संपर्क हुआ। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई । आपसी सहमति से दोनों ने शारीरिक संबंध भी बनाए। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों एक ही जाति के थे । दोनों शादी करने को भी राजी थे। मगर इस बीच कुछ हालात ऐसे बने कि युवक और युवती के बीच विवाद होने लगे। लड़के ने शादी से इंकार कर दिया।

इस बात से नाराज होकर युवती उस पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। दूसरी तरफ पुलिस कांस्टेबल के घर वाले भी उसकी शादी की तैयारियों में जुट गए। प्रेमी को हाथ से निकलता देख युवती बौखला गई और अब थाने पहुंचकर उसके खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करा दी है।

दबाव में है पुलिस

करीब पिछले करीब 6 महीनों से छत्तीसगढ़ की पुलिस महिला संबंधी अपराधों में गजब की सक्रियता दिखा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने पुलिस को सख्त हिदायत दे रखी है कि महिला संबंधी मामलों में न सिर्फ केस जल्दी दर्ज हो बल्कि आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो डीजीपी भी खुद इस तरह के केसेस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं ।पुरानी बस्ती थाने में पदस्थ कांस्टेबल के खिलाफ इस मामले में गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है।

Leave a Reply