गर्भपात की दवा खाने से नाबालिग गर्भवती की मौत

जगदलपुर।। जिले के बड़ाजी थाना क्षेत्र में गर्भपात की गोली खाने से एक नाबालिग की मौत हो गई. लोगों के मृतक का प्रेम संबंध छिंदगांव निवासी युवक से था. उसी ने गर्भपात की दवा खिलाई, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

आरोपी प्रेमी का नाम भागचंद बताया जा रहा है, जो कि छिंदगांव का निवासी है. भागचंद ने लोकलाज और बदनामी के डर से नाबालिग का गर्भपात करवाना चाहा. उसने बिना किसी डॉक्टर की सलाह के अबॉर्शन की पिल खिला दी. दवा की ओवरडोज के कारण उसकी मौत हो गई।


आरोपी भागचंद पेशे से टैक्सी ड्राइवर है. उसके और मृतक नाबालिग प्रेमिका के बीच पिछले 5 महीने से प्रेम संबंध था. कुछ समय बाद नाबालिग प्रेगनेट हो गई. भागचंद ने लोक लाज और बदनामी के डर से युवती का गर्भपात करवाना चाहा. दवाई खाने के बाद से युवती की तबीयत बिगड़ने लगी. घर पर ही उसकी मौत हो गई. मृतक मां को जबतक मामला समझ आता, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में पुलिस
थाना प्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मृतिका की मां के बयान के आधार पर ही जांच की जा रही है।

Leave a Reply