गिरफ्तार,पीएम मोदी और सीएम योगी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले

गोरखपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के आरोपी छात्र को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी छात्र अरुण कुमार यादव को गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने रविवार को निलंबित कर दिया है.

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जल्द ही मुलाकात दिल्ली में हुई थी, इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई. आरोपी छात्रा अरुण कुमार यादव ने इसी फोटो से छेड़छाड़ की और एक ऐप की मदद से आपत्तिजनक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. मामले की जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को सीएम कैंप कार्यालय से मिली. रविवार को विश्वविद्यालय कार्यालय खोले गए और अनुशासनात्मक कमेटी ने मामले की छानबीन की. मामला सही पाए जाने पर विश्वविद्यालय ने अध्यादेश के उल्लंघन करने के आरोप में छात्र को निलंबित कर दिया है.

आरोपी के छात्र के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. विश्वविद्यालय के पीआरओ सेल की तरफ से बताया गया है कि जांच के लिए अनुशासनात्मक कमेटी ने छात्रा अरुण कुमार यादव से उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन वह बंद मिला. आरोपी छात्र को अपना पक्ष रखने की बात भी कही गई, लेकिन आरोपी ने न ही अपना पक्ष रखा है और न ही किसी प्रकार का कोई जवाब विश्वविद्यालय प्रशासन को दिया है.

विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र को विश्वविद्यालय से निष्कासित कर पूरे मामले की जांच कर रहा है. क्षेत्राधिकारी कैंट सुमित शुक्ला ने बताया कैंट पुलिस ने छात्र के खिलाफ भावनाओं को ठेस पहुंचाने छल करने और आईटी एक्ट के उल्लंघन की धारा में केस दर्ज किया गया है. आरोपी छात्र अरुण कुमार यादव को चौरीचौरा क्षेत्र स्थित पंडितपुरा गांव से गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply