ग्रामीणों ने परिवार का हुक्का-पानी बंद किया

बिलासपुर।।छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बाइक चोरी के मामले में स्थानीय युवक पर शक जताने पर परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया है। गांव में बैठक बुलाकर परिवार का हुक्का-पानी बंद कर दिया। साथ ही परिवार के किसी सदस्य से बात करने पर 500 रुपए और घर जाने पर 5000 रुपए के जुर्माने का फरमान जारी किया है। इसके बाद युवक ने फिर मामले की शिकायत कलेक्टर, SP और थाने में दी है।

दरअसल, मस्तुरी क्षेत्र के ग्राम गतौरा सुखरीपाली निवासी रेवा शंकर साहू की 11 जनवरी को बाइक चोरी हो गई थी। इस संबंध में उसने 12 जनवरी को थाने में FIR दर्ज कराई। इसमें रेवा ने गांव के ही संतोष साहू पर चोरी का संदेह जताया था। इस पर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि शाम को छोड़ दिया। इस पर गांव के लोगों ने नाराजगी भी जताई थी। इस पर रेवा ने क्रॉस FIR दर्ज कराने के लिए कह दिया।

गांव में मुनादी कराकर बुलाई बैठक, नहीं पहुंचने पर जारी किया फरमान
रेवा ने बताया कि द्वेश में आकर संतोष साहू ने हरदाडीह के कोटवार से गांव में मुनादी कराकर 17 जनवरी को बैठक बुलाई। इस बैठक में ईश्वर साहू, संतोष साहू, सुनील साहू, शिव साहू, किशोर पटेल सहित अन्य लोग एकत्र हुए थे, लेकिन उसने जाने से मना कर दिया। रेवा का कहना है कि इसके बाद गांव ने उसका सामाजिक बहिष्कार कर दिया। साथ ही परिवार को जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं।

Leave a Reply