ग्राम पंचायत के 14वें वित्त से 7 लाख का गबन, सीईओ समेत छह पर जुर्म दर्ज…

बिलासपुर।। जनपद पंचायत मस्तूरी में 14वें वित्त आयोग मद से सात लाख रुपये के गबन का मामला सामने आया है। जांच के बाद मस्तूरी जनपद कार्यालय में पदस्थ लेखा अधिकारी ने पुलिस में शिकायत की है। इस पर पचपेड़ी पुलिस ने तत्कालीन सीईओ डीआर जोगी समेत छह लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

जनपद पंचायत मस्तूरी की सहायक लेखाधिकारी गायत्री गुप्ता ने पुलिस से की शिकायत में बताया है कि ग्राम पंचायत कोकड़ी के सचिव इतवारी राम खूंटे ने 14वें वित्त आयोग के खाते से सात लाख 29 हजार रुपये गलत तरीके से आहरण की शिकायत की थी। साथ ही बताया था कि राशि के आहरण के लिए लगाए गए चेक में उनका हस्ताक्षर नहीं है। शिकायत पर पंचायत विभाग के उपसंचालक ने जांच की।

इस दौरान गांव के पूर्व सचिव रामनारायण और जनपद पंचायत के लिपिक ने का बयान दर्ज किया गया। उन्होंने ग्राम पंचायत के खाते से गायत्री ट्रेडर्स चांपा के खाते में आनलाइन ट्रांजेक्शन करने की बात कही। इसमें जिला पंचायत में पदस्थ सहायक प्रबंधक विजय जायसवाल, तत्कालीन सीईओ डीआर जोगी, पूर्व सरपंच डिलेश कुमार पटेल की मिलीभगत है। पुलिस ने सहायक प्रबंधक विजय जायसवाल, सीईओ डीआर जोगी, पूर्व सरपंच डिलेश कुमार पटेल, लिपिक सुरेश कुमार कुंभज, पंचायत सचिव रामनारायण सूर्यवंशी व गायत्री ट्रेडर्स चांपा के संचालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कराया गया है।

कंप्यूटर से ट्रांजेक्शन किया डिलीट

मामले की जांच शुरू होते की जनपद पंचायत में हड़कंप मच गया। इसके बाद जांच को प्रभावित करने के लिए कंप्यूटर से ट्रांजेक्शन के विवरण भी डिलीट कर दिए गए। इसके साथ ही अन्य दस्तावेज भी गायब हो गए थे। जांच में इसकी जानकारी होने पर षड्यंत्र की धारा भी जोड़ी गई है। मामले में पुलिस ने जुर्म दर्ज कर अरोपित के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply