छग में कोरोना के कोहराम से सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री में भूचाल..मौत-केस के आंकड़े खौफनाक.. पढ़िए पूरी खबर

रायपुर।।छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू हो गया है. कोरोना के आंकड़े अब सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री को भी हिला दिए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना को लेकर ग्राफ जारी किया है. ये ग्राफ देखकर आने वाले दिन और खौफनाक नजर आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के केसेस चिंता का विषय है. हालांकि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग और भूपेश बघेल सरकार लगातार कोरोना पर ब्रेक लगाने की कोशिश कर रही है. प्रदेश में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से जारी है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग और रायपुर में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज हैं. कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है. छत्तीसगढ़ में टॉप 5 संक्रमित जिलों में दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर और बेमेतरा है. राज्य के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगा दिया गया है. दुर्ग में कोरोना के भयावह स्थिति के कारण टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है।

देश के टॉप थ्री स्टेट में छत्तीसगढ़

दरअसल, छत्तीसगढ़ कोरोना के नए मरीज और मौत के आंकड़ों में देश के टॉप थ्री स्टेट में है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुतबिक देश के 8 राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री ने कोरोना केसेस को लेकर चिंता जताई है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में देश की कुल कोरोना केसों का 6 फीसदी है, जबकि मौतों का प्रतिशत छत्तीसगढ़ में 3 फीसदी है. छत्तीसगढ़ में हालात चिंताजनक हैं।

एक्टिव मरीजों की संख्या 44 हजार के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज महाराष्ट्र में हैं. दूसरा नंबर छत्तीसगढ़ का है. पिछले 24 घंटे में 7302 नये मरीज मिले थे. जबकि 38 लोगों की मौत हुई थी. प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 44 हजार के पार हो गई है. तीसरे नंबर पर कर्नाटक है. यहां 5 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सोमवार को अब तक कोरोना का महाविस्फोट हुआ है. देर रात जारी बुलेटिन में 7 हजार 302 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई है. जबकि 38 लोगों की कोरोना से जान गई है. राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 1 हजार 228 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं।

राजधानी में कोरोना का महाविस्फोट

राजधानी में भी कोरोना का महाविस्फोट हुआ है. रायपुर 1702 कोरोना मरीज मिले हैं. दुर्ग में 1169, राजनांदगांव में 893, महासमुंद में 338, बेमेतरा में 335, कोरबा में 285 और  कोरोना मरीज मिले हैं. छग में कोरोना के केस भयावह है।

स्वास्थ्य विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक कोरोना से अब तक 3 लाख 27 हजार 689 लोग ठीक हो चुके है. अभी तक 4 हजार 363 लोगों की मौत हुई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 44 हजार 296 है. प्रदेश में आज 40 हजार 53 लोगों का सैंपल लिया गया है. छग में कोरोना के नए केस डरावने हैं।

Leave a Reply