छत्तीसगढ़ के पैसों से चल रही है दिल्ली की कांग्रेस, जहां चुनाव वहां जाते हैं भूपेश: अमित

कोरबाः मंगलवार को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी कोरबा प्रवास पर रहे. इस दौरान उन्होंने तिलक भवन में प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में शराब, रेत और कोयले के अवैध कारोबार चल रहे हैं. इससे अर्जित धन को दिल्ली पहुंचाया जा रहा है और देश भर में कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ से भेजे गए पैसों से चल रही है. तो क्या छत्तीसगढ़ के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को चलाने का ठेका लिया है?

धान खरीदी के मुद्दे पर भी अमित जोगी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कृषि विभाग के वार्षिक अनुमान के मुताबिक वर्ष 2020 में प्रदेश में धान का सर्वाधिक पैदावार हुई है, लेकिन सरकार खरीदी से कतरा रही है. जो टोकन किसानों को जारी हो रहा है. वह कृषि विभाग के अनुमान को झुठला रहा है. किसानों का रकबा घटाया जा रहा है, उन्हें बारदाना नहीं मिल रहा है. इसके लिए जनता कांग्रेस जल्द ही धान सत्याग्रह करेगी और किसानों का एक-एक दाना दन सरकार खरीदे इसका प्रयास रहेगा।

जोगी ने यह भी कहा कि भूपेश सरकार ने वादा किया था कि किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य देंगे, लेकिन वह इसे किस्तों में दे रहे हैं. समर्थन मूल्य कभी भी किस्तों में नहीं दिया जाता. जोकि अब भी अधूरा है, किसानों को वर्तमान में रबी फसल के लिए पैसों की सबसे ज्यादा आवश्यकता है, लेकिन भूपेश सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही किसानों के मामले पर एक जैसी है. अमित ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, वह भी अधूरा है।

आंध्र प्रदेश के तर्ज पर छत्तीसगढ़ में बने कानून

अमित जोगी ने कहा कि हाल ही में आंध्र प्रदेश में अपने विधानसभा में एक विधेयक पारित किया है. जिसमें यह प्रावधान किया गया है कि स्थानीय उद्योगों में शत-प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ सरकार से यह मांग करती है कि वह भी आंध्रप्रदेश के तर्ज पर एक कानून बनाए और स्थानीय बेरोजगारों को बालको, एनटीपीसी, एसईसीएल जैसे उद्योगों में रोजगार दिलवाए।

ईस्ट प्लांट को बेचा कबाड़ के भाव

कोरबा ईस्ट प्लांट को नीलाम किए जाने पर भी अमित जोगी ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस प्रकार भाजपा ने बालको प्लांट को कौड़ियों के भाव बेच दिया था. उसी तरह हाल ही में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने कोरबा ईस्ट प्लांट को कबाड़ी के भाव बेच दिया. इसमें व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है।

मैं अकेला व्यक्ति जिसकी जाति नहीं है मालूम

जोगी परिवार के जाति संबंधी विवाद के सवाल पर अमित जोगी ने कहा कि मेरा जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया गया है. चलिए मैं मान लेता हूं कि मैं आदिवासी नहीं हूं. तो मेरी जाति क्या है? सरकार यह भी बता दे. वर्तमान में मैं दुनिया का अकेला ऐसा व्यक्ति हूं जिसे पता ही नहीं है कि मेरी जाती आखिर है क्या?

देश में सर्वाधिक तबादले प्रदेश में, कोरबा एसपी कलेक्टर बचे

प्रदेश में किए जा रहे तबादलों पर अमित जोगी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि इंडियन इंस्टीट्यूट आफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन(IIP) ने एक रिपोर्ट जारी की है. जिसमें रेट ऑफ रोटेशन के माध्यम से यह बताया जाता है कि आईपीएस और आईएएस अधिकारियों को किस दर से स्थानांतरित किया जा रहा है. देश भर में यह आंकड़ा 20% से अधिक किसी भी राज्य में नहीं है, लेकिन छत्तीसगढ़ में यह 60% है. बावजूद इसके ना जाने कोरबा की धरती में ऐसा क्या है, जो यहां के एसपी और कलेक्टर लंबे समय से बने हुए हैं. जबकि अन्य जिलों में देख लें तो 4 महीने और 6 महीने से ज्यादा का कार्यकाल किसी भी एसपी या कलेक्टर का नहीं रहा।

Leave a Reply