छत्तीसगढ़ हालात भयावह :लाशें आने से पहले ही श्मशान में तैयार की जा रही चिताएं….

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही।।छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. मरीजों की संख्या के साथ ही मौत के आंकड़े भी डरा रहे हैं. प्रदेश में हर दिन 150 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो रही है।

हालत यह हो गई है कि श्मशान में लाशों को जलाने के लिए जगह तक नहीं बची है. इसी बीच गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले से डराने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां के मुक्तिधाम में प्रशासन ने कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए पहले से ही आधा दर्जन चिताओं को तैयार कर लिया है।

मुक्तिधाम में पहले से चिता तैयार

लाशें अभी श्मशान लाई नहीं गईं हैं, लेकिन चिता के लिए लकड़ियों को पहले ही रख दिया गया है. स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इस पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. जिला कोविड केयर अस्पताल के सामने ही कोरोना से मृतक मरीजों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. यहां पर प्रशासन ने लकड़ियों का ढेर लगा दिया है. इसके अलावा चिताओं को पहले से तैयार किया गया है।

बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जिले में अब तक 3,819 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिले में फिलहाल 1,742 एक्टिव केस हैं. हालांकि कोरोना से मौतों की बात की जाए तो अब जिले में 10 लोगों की जान इस महामारी ने लील ली है।

कोविड अस्पताल के सामने हो रहा अंतिम संस्कार

मरीजों की बढ़ती संख्या में इजाफे के बाद कोरोना से मौतें भी हो रही हैं. अंतिम संस्कार के लिए कोविड केयर अस्पताल के सामने पहले से ही चिता तैयार कराई जा रही है. हालांकि प्रशासन का कहना है कि संक्रमण ना फैले इसके लिए जल्द से जल्द सुरक्षित तरीके से मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया जाए. इसके लिए चिता तैयार कराकर रखी गई है. वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इसे गलत बताया है।

Leave a Reply