छेड़छाड़ की शिकार महिला की पुलिस ने नहीं लिखी FIR, दी एनकाउंटर की धमकी

बिश्रामपुर।। एक महिला ने विश्रामपुर पुलिस पर छेड़छाड़ के मामले में एफआइआर दर्ज नहीं करने का गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही महिला का यह भी आरोप है कि जब वह थाने शिकायत दर्ज कराने गई तो इस दौरान पुलिस द्वारा उसके साथ अभद्र व्यवहार कर उसे थाने से भगा दिया गया।

यही नहीं, पीडि़त महिला को पुलिस द्वारा धमकी भी दी गई कि यदि वह इस मामले में उच्चाधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराती है तो उसके परिवार का भविष्य खराब कर दिया जाएगा। साथ ही उसके भाई का पुलिस एनकाउंटर कर देगी।

दरअसल सूरजपुर जिले के विश्रामपुर निवासी एक पीडि़त महिला परिवार के साथ अपनी फरियाद लेकर अंबिकापुर स्थित आईजी कार्यालय पहुंची थी। पीडि़त महिला ने आईजी को ज्ञापन सौंपकर शिकायत कि है कि 31 जनवरी की रात दो युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया था।

साथ ही धारदार हथियार से उस पर हमला कर फरार हो गए थे। जब मामले की शिकायत करने पीडि़ता विश्रामपुर थाने पहुंची तो पुलिस आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बजाय उन्हें बचाने में लग गई।

यही नहीं, कुछ पुलिस कर्मियों द्वारा पीडि़ता पर दबाव भी बनाया गया कि वह इस मामले से दूरी बनाकर रखे, अन्यथा इसका खामियाजा पीडि़ता के परिजनों को भुगतना पड़ेगा।


आईजी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
पीडि़ता की शिकायत पर सरगुजा आईजी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि बिश्रामपुर पुलिस ने 2 दिन पूर्व ही एक आदतन बदमाश का नगर में जुलूस निकाला था लेकिन छेड़छाड़ की शिकार महिला के साथ ऐसा व्यवहार समझ से परे है।

Leave a Reply