झोलाछाप डॉक्टर MBBS डॉक्टर बन संचालित कर रहा 20 बिस्तर का अवैध नर्सिंग होम…

जांजगीर-चांपा।। जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का नतीजा है कि जिले के छोटे-छोटे गांव मे अवैध बिना नर्सिंग होम एक्ट में पंजीकृत झोलाछाप डॉक्टर 20 बिस्तर का हास्पिटल का संचालन बिना रोक टोक कर रहे हैं। लेकिन स्वास्थय विभाग इन सब मामलों मे अनजान हैं। स्वास्थ्य विभाग के नाक के नीचें अवैध तरीके से ये झोलाछाप डॉक्टर लोगो के इलाज के नाम पर जान से खिलवाड़ कर रहे है। मामला जिले के बलौदा ब्लाक के चांपा सिवनी गांव को जहां दर्जनो अवैध नर्सिंग होम संचालित हो रहा है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ को इसकी जानकारी नही हैं।

एमबीबीएस डॉक्टरो के साथ कुछ दिन काम करने के बाद खुद एमबीबीएस डॉक्टर बन गये है। जहां लोगो को सूई लगाने के लेकिन मरीजो को बॉटल चढ़ा कर अपने क्लीनिक मे 20 बिस्तर का हास्पिटल संचालित कर रहे हैं। इनके पास न तो कोई मेडीकल डिग्री है और न ही कोई नर्सिंग होम एक्ट के तहत पंजीयन है। ग्राम सिवनी के मुख्य चैक के पास संतोष यादव,प्रदीप देवागंन,योगेश राठौर,भोलेश्वर सोनी, बंगाली डॉक्टर,निर्मलकर क्लीनिक दर्जनो नर्सिग होम संचालित है। जो अपने यहां मरीजो को रोजना इलाज कर दवाई देते हैं। यहां तक मरीजो को भर्ती कर बॉटल भी चढा देते है।

screenshot 2021 01 22 16 13 10 892680706371640719756 console corptech

बीएमओ ने कहा जल्द होगी कार्यवाही…

बलौदा ब्लाक के बीएमओ डां गुप्ता ने बताया कि सीएमएचओ कार्यालय से झोलाछाप डॉक्टरो पर कार्यवाही करने के निर्देश मिले है। जल्द जांजगीर एसडीएम ,बलौदा टीआई सहित बीएमओ के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम जल्द मौके पर दबिश देकर इन झोलाछाप डॉक्टरो की अवैध नर्सिंग होम को सील किया जायेगा और इन पर कार्यवाही की जायेगी। चांपा सिवनी में दर्जनों झोलाछाप डॉक्टर जो अवैध रूप क्लीनिक का संचालन कर रहे शिकायत मिली हैं।

Leave a Reply