टीएस सिंहदेव का मिला समर्थन,और केंद्र के खिलाफ मुख्यमंत्री की चेतावनी

सरगुजा।।मैनपाट महोत्सव में पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. सिंहदेव ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इससे जिद्दी सरकार मैंने अपने जीवन काल में नहीं देखी. उन्होंने आगे कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने जो बात कही है वह एकदम सही है. बता दें मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर व्यवस्थाएं भंग करने का आरोप लगाया था. टीएस सिंहदेव इसे सही ठहराया है।

सीएम ने केंद्र सरकार को दी थी चेतावनी

टीएस सिंहदेव मैनपाट महोत्सव के दूसरे दिन के शुभारंभ के लिये पहुंचे थे. एक दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मैनपाट महोत्सव के शुभारंभ के लिए पहुंचे थे. उन्होंने मंच से केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना का पैसा देने के कारण केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ का चावल खरीदने से पीछे हट रही है. केंद्रीय खाद्य मंत्री से एक मीटिंग हो चुकी है. अब पीएम से मुलाकात करेंगे. अगर फिर भी बात नही बनी तो फिर सिंघु बॉर्डर जैसे कदम उठाने पड़ेंगे. क्योंकि ऐसे में धान खरीदी करना मुश्किल होगा. मुख्यमंत्री के इस बयान के संबंध में जब मंत्री टीएस सिंहदेव की राय मांगी गई तो उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान पर सहमति जताया।

क्या कहा स्वास्थ मंत्री ने?

टीएस सिंहदेव ने कहा कि “केंद्र सरकार अगर किसी चीज में लगातार एक जैसा व्यवहार कर रही है तो वह जिद में है, इस सरकार की अगर परिभाषा की जाएगी तो मैंने अपने जीवन काल में इससे जिद्दी सरकार नहीं देखी, हर चीज में हठधर्मिता मेरी मुर्गी की एक टांग, बस ऐसे ही करना है. पहले कहा कि 60 लाख मीट्रिक टन चावल हम छत्तीसगढ़ से उठाएंगे, जब ऑर्डर देने की बात आई तो 44 लाख टन में रुक गए, यह जो व्यवस्था है ये जो व्यवहार है किसी भी सरकार में किसी भी प्रजातंत्र में अनुचित है, मुख्यमंत्री जी ने जो कहा बिल्कुल सही कहा, आप व्यवस्था भंग कर रहे हैं”