ठेकेदार की लापरवाही: निर्माणाधीन प्रवेश द्वार का छज्जा गिरने से 5 मजदूर घायल, ठेकेदार फरार

रायपुर।। राजधानी के माना थाना क्षेत्र के डूमरतराई में हादसा हुआ है. यहां निर्माणाधीन प्रवेश द्वार का छज्जा अचानक गिर गया. जिससे अफरा-तफरी मच गई. इस हादसे के बाद मलबे में दबने से 5 मजदूर घायल हो गए हैं. एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर मजदूरों को बाहर निकाल लिया है. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ताजुब्ब की बात यह है कि साइड मालिक मामले को दबाने की कोशिश कर रहा था. जबकि ठेकेदार घटना के बाद से फरार है।

screenshot 2021 03 15 23 55 08 10620816448164107164 console corptech

जानकारी के मुताबिक बीजेपी प्रदेश कार्यालय के सामने एक गोडाउन का कंस्ट्रक्शन चल रहा था. उसी एरिया में एक स्वागत द्वार भी बनाया जा रहा था. तभी अचनाक स्वागत द्वार का निर्माणाधीन छज्जा गिर गया. छज्जा गिरने से काम कर रहे 5 मजदूर मलबे में दब गए. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर माना थाना पुलिस और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई।

WhatsApp Image 2021 03 15 at 7.38.37 PM console corptech

SDRF ने रेस्क्यू कर निकाला

एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर मलबे में दबे पांचों मजदूरों को बाहर निकाला. हादसे के बाद मलबे में दबने से मजदूर संतोष यादव, राजकुमार साहू, लोकेश यादव, पूरन निषाद और जीतू घायल हो गया. उनको काफी चोटें आई हैं. तीन मजदूरों को मेकाहारा और 2 मजदूरों को वी वाय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

हादसे के बाद ठेकेदार फरार

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर यह हादसा हुआ है, वो कंस्ट्रक्शन साइड किसी अजय छत्रे और अमित चावला नाम के व्यक्ति का है. वहीं पर गोडाउन भी बनाया जा रहा था. घटना के बाद मजदूरों को अपने हाल पर छोड़कर डुंडा निवासी ठेकेदार बरसाती साहू मौके से फरार हो गया. जिसके बाद साइट मालिक मामले को राफादफा करने का प्रयास कर रहा था. लेकिन मामला छुप नहीं सका.

मालिक का पता लगा रही पुलिस

इस मामले में माना थाना प्रभारी दुर्गेश रावटे ने बताया कि डूमरतराई में स्वागत गेट बनाया जा रहा था. उसी का हिस्सा गिरने से 5 मजदूरों को चोटें आई है. ठेकेदार मौके से फरार हो गया है. उस साइड का मालिक कौन है, उसकी भी जानकारी ली जा रही है।

Leave a Reply