डबल मर्डर केस: पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, मास्टर माइंड फरार

रायपुर।।छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री दिवंगत डीपी घृतलहरे की बहू और पोती की खम्हारडीह में हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने डबल मर्डर केस को सुलझा लिया है. पुलिस ने हत्या में शामिल दोनों आरोपी आनंद राय और दीपक सायतोड़े गिरफ्तार कर लिया है. संपत्ति के हिस्से को लेकर विवाद चल रहा था. आरोपियों ने मां और बेटे को को उतारा मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि मुख्य आरोपी फरार है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पहले से ही हत्या की योजना बनाई थी. प्लानिंग के के अनुसार आरोपी अपना मोबाइल फोन घर पर छोड़ आया था. ताकि पुलिस को शक न हो. घटना का मुख्य आरोपी अजय राय अब भी फरार है. जिसकी पतासाजी पुलिस कर रही है. पुलिस ने बताया कि फरार मुख्य आरोपी अजय राय की गिरफ्तारी के बाद कई तथ्य सामने आएंगे.

मुख्य आरोपी अजय राय की तलाश जारी

रायपुर के खम्हारडीह क्षेत्र में शनिवार देर रात डबल मर्डर केस का मामला सामने आया था. हत्या पूर्व मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू और पोती की की गई थी. मृतका का नाम नेहा घृतलहरे है. 9 साल की पोती का नाम अनन्या है. पुलिस को दोनों मां बेटी की लाश दीवान के अंदर मिली थी. पुलिस ने हत्या के संदेह में नेहा के नंदोई डॉक्टर आनंद राय और उसके साथी दीपक को पकड़ लिया था. रायपुर पुलिस लगातार दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही थी. दोनों आरोपी ने हत्या कबूल कर लिया है.

ये था मामला

खम्हारडीह के लोगों ने बताया कि शनिवार शाम मृतका नेहा की बहन मेघा और उसका दूर का भाई उससे मिलने घर पहुंचे थे. कुछ देर बाद दोनों वापस घर चले गए थे. रात को दूर का भाई वापस नेहा के घर पहुंचा, तो घर में ताला लगा हुआ था. जबति नेहा की स्कूटी और चप्पल घर के बाहर थे. युवक ने मेघा को फोन कर नेहा के घर बुलाया. जहां पहुंचकर मेघा ने नेहा को कॉल लगाया. नेहा का फोन बंद आने पर मेघा ने आस-पास के लोगों को बुलाकर घर का दरवाजा तोड़ा. अंदर जाकर देखा, तो नेहा का नंदोई डॉक्टर आनंद राय और उसका साथी दीपक किचन में छुपकर बैठे हुए थे. दोनों के चेहरे पर नाखून और खून के निशान थे.

पड़ोसियों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी थी. पुलिस मौके पर पहुंची. नेहा और उसकी 9 साल की बेटी की तलाश करने लगी. पुलिस की पूछताछ में दोनों युवकों ने नेहा और उसकी बेटी का शव दीवान के अंदर होने की बात बताई. जब पुलिस ने दीवान खोला, तो बच्ची और नेहा का शव उसमें पड़ा मिला. पुलिस ने दोनों युवक आनंद राय और दीपक को हिरासत में ले लिया था.

मृतका का पति तीन दिनों से था बाहर

मृतका का पति और पूर्व मंत्री का बेटा तरुण तीन दिनों से सिमगा के पास चक्रवाय गांव में था. तरुण घृतलहरे ब्याज पर पैसे देने का काम करता है. इसी सिलसिले में वह सिमगा गया हुआ था. सूचना मिलने पर तरुण देर रात घर पहुंचा. जब घर में देखा तो उसके होश उड़ गए. पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों के अलावा इस केस में एक तीसरा आरोपी भी है, जिसने इन दोनों आरोपियों को घर के अंदर घुसने के बाद बाहर से ताला लगाकर फरार हो गया था. देर रात होने के बाद दोनों आरोपियों ने लाश को जलाने की प्लानिंग की थी. लेकिन नाकाम रहे.

साजिश के तहत किया गया मर्डर

मृतका के परिजनों ने पूरी घटना का आरोप नेहा के पति तरुण घृतलहरे पर लगाया था. मृतका के भाई बेदराम मनहेरे ने बताया कि तरुण, उसके बहनोई और उसके साथी ने पूरी प्लानिंग के तहत उनकी बहन और भांजी की हत्या की है. बेदराम ने बताया कि मकान के अंदर मिले दो युवकों में से एक तरुण का बहनोई है. दूसरा उसका साथी है. हत्या को लेकर पुलिस अभी और जांच कर रही है. मुख्य आरोपी की तलाश भी कर रही है. अभी कई खुलासे होने बांकी हैं

Leave a Reply