धान खरीदी केंद्र में घुसे हाथी, चौकीदार को उतारा मौत के घाट

गरियाबंद।। पिछले कुछ दिनों से जिले के बेलर इलाके में हाथियों ने उत्पात मचाया हुआ है. मंगलवार रात 2 हाथी कुंडलभाटा धान संग्रहण केंद्र में घुस गए. हाथियों ने वहां मौजूद एक चौकीदार ज्ञानचंद की कुचलकर जान ले ली।

हाथियों ने 4 दिन पहले बेलर के धान खरीदी केंद्र में उत्पात मचाया था. इसके बाद हाथी आसपास के इलाकों में घुमते रहे. मंगलवार रात हाथी बोड़की गांव पहुंचे और फिर कुंडलभाटा में जमकर उत्पात मचाया. चौकीदार की मौत के बाद पूरे गांव में दहशत का महौल है. हाथियों से बचने के लिए लोगों ने पक्के मकानों में शरण ली. चौकीदार की मौत के खबर मिलते ही वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. फिंगेश्वर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फुलझर की ओर गए हाथी

फिंगेश्वर थाना प्रभारी भूषण चंद्राकर और रणजीत हवलदार ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि घटना रात 2 से 3 बजे के बीच है. ज्ञानचंद महिलांगे संग्रहण केन्द्र में अपने अन्य साथियों के साथ चौकीदारी कर रहा था. अचानक हाथियों ने धावा बोल दिया. बाकी साथी तो भागने में कामयाब हो गए मगर ज्ञानचंद ऐसा नहीं कर पाया. हाथियों ने उसे कुचलकर मार डाला. बताया जा रहा है कि हाथी इसके बाद देर तक धान संग्रहण केंद्र में धान खाते रहे और फिर सुबह फुलझर की ओर चले गए।

Leave a Reply