नशीली गोलियों के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

रायपुर।। राजधानी पुलिस ने नशे की गोलियों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों के पास से भारी मात्रा में नशीली गोलियां जब्त की हैं। मौदहापारा पुलिस ने सूचना के बाद ये कार्रवाई की है।

पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि रजबंधा मैदान के पास दो लोग नशीली गोली बेच रहे हैं। जिसके बाद मौदहापारा पुलिस ने घेराबंदी कर दो लोगों को हिरासत में लिया. थाने में उनके बैग की तलाशी ली गई. इस दौरान आरोपियों के बैग से 2 हजार 270 प्रतिबंधित गोलियां मिली. आरोपियों में राजू धीवर और प्रदीप सिन्हा शामिल हैं। दोनों राजधानी के संतोषी नगर के रहने वाले हैं।

महासमुंद से जुड़ रहे तार

आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि उन्होंने ये गोलियां महासमुंद के एक युवक से खरीदी हैं. पुलिस अन्य आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. लगभग 1 महीने पहले मौदहापारा पुलिस ने नशीली और प्रतिबंधित दवाइयों के क्रय-विक्रय करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर रक्सेल गैंग की एक युवती को भी गिरफ्तार किया था. आरोपियों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। कार्रवाई फिलहाल जारी है।

पुलिस ने दवा व्यवसायियों की बैठक ली थी

हाल के दिनों में रायपुर पुलिस ने नशे के कारोबार करने वालों पर कार्रवाई की थी. रक्सेल गैंग के सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा प्रतिबंधित नशीली दवाईयों को लेकर पुलिस ने दवा व्यवसायियों की बैठक ली थी. बैठक में मेडिकल संचालक ड्रग विभाग के अधिकारी और एडीएम भी मौजूद थे।

बैठक में पुलिस ने बताया था कि शहर में प्रतिबंधित नशीली दवाईयों का उपयोग अपराधियों के द्वारा किया जा रहा है. रायपुर पुलिस ने दवा व्यवसायियों को बिना डॉक्टर के पर्ची के ऐसी कोई भी प्रतिबंधित दवा किसी को भी नहीं देने के लिए कहा था. पुलिस ने बताया कि प्रतिबंधित दवाईयों की बेचने और खरीदने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply