नशीली दवाइयों और पिस्टल सहित आरोपी गिरफ्तार, कारतूस भी बरामद

बिश्रामपुर।। जयनगर पुलिस ने केनापारा-तेलईकछार के पास से एक युवक को नशीली दवाइयों के साथ पकड़ा है। आरोपी के पास से एक अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद हुए हैं। बरामद दवाइयों की कीमत 24 हजार रुपए से अधिक आंकी गई है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है। मालूम हो कि जिले में पुलिस की ओर से नशा कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को जयनगर थानाप्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति काले रंग के स्कूटी से अंबिकापुर की ओर से नशीली दवाई लेकर सूरजपुर की ओर जा रहा है।

जिसकी सूचना पर थाना प्रभारी दीपक पासवान ने टीम के साथ केनापारा-तेलईकछार के पास घेराबंदी कर स्कूटी को रोक लिया। पूछताछ में स्कूटी चालक ने अपना नाम दीपक दीक्षित पुत्र सच्चिदानंद दीक्षित निवासी सिधेकला, पोस्ट बेलचंपा, थाना गढ़वा, जिला गढ़वा, झारखण्ड, हाल निवासी साहू गली सूरजपुर बताया। तलाशी के दौरान स्कूटी से पुलिस को 500 रेक्सोजेसिक इंजेक्शन और 500 एविल इंजेक्शन बरामद हुए। दवाइयों की कीमत 24 हजार 3 सौ 50 रुपए आंकी गई है। वहीं पुलिस को 1 अवैध पिस्टल और 6 कारतूस भी मिले। पुलिस ने स्कूटी क्रमांक सीजी 15 डीएफ 8193 और दवाइयों सहित हथियार जब्त कर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। 

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह दवाइयों को झारखंड से कम कीमत पर खरीदकर आसपास के क्षेत्र में नशेड़ी प्रवृत्ति के लोगों को कई गुना अधिक कीमत पर बेचता है। वहीं पिस्टल को भी अपने पास रखने के लिए गढ़वा के बाजार से खरीदने की बात स्वीकारी है।

Leave a Reply