नौकरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

कोरिया।। नौकरी लगवाने के नाम पर पांच लाख से ज्यादा रुपए की ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी पिछले 1 साल से फरार थे.पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को अंबिकापुर के दरिमा से गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी हरिओम नारायण पांडे और उसका भाई मिथलेश पांडे ने पीड़ित के घर जाकर अपनी जान-पहचान बनाई. आरोपियों ने पीड़ित को रायपुर में नौकरी का झांसा दिया।

नौकरी लगवाने के नाम पर की ठगी

आरोपी ने पीड़ित से कहा कि अभी भर्तियां चल रही है. जो पहचान के हों उन सबकी नौकरी लग जाएगी. आरोपियों के झांसे में पीड़ित आ गया. और पीड़ित शत्रुघ्न लाल रजक और उसके एक साथी दीपेंद्र जोलहे और उसकी बहन तुलसी से नौकरी लगवाने के नाम पर दो-दो लाख रुपये के हिसाब से पांच लाख रुपए

50 हजार के जेवरात भी लिए

नौकरी के नाम पर आरोपियों ने सभी से दो-दो लाख रुपये के हिसाब से पांच लाख रुपए लिए. नौकरी लगवाने में नगद रुपये कम पड़ने पर आरोपी ने पीड़ित से 50 हजार के जेवरात ले लिए।

कुछ समय बीतने के बाद पीड़ित पक्ष ने नौकरी के बारे पूछा तो आरोपी ने कहा कि नौकरी लग जाएगी. नौकरी नहीं लगने पर पीड़ित ने अपने पैसे वापस मांगें तो आरोपियों ने पैसा नहीं दिए. जिसके बाद पीड़ित ने थाने में शिकायत की. शिकायत मिलने पर चौकी प्रभारी ने इसकी जानकारी कोरिया पुलिस अधीक्षक को दी।

जिसके बाद एक टीम गठित कर आरोपी की तलाश की गई. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों आरोपियों को अंबिकापुर जिले के दरिमा से गिरफ्तार कर लिया. जिसके आधार पर आरोपी हरिओम नारायण पांडेय और निखिल पांडेय को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

Leave a Reply