नौकर को जिंदा जलाने की कोशिश

आरंग।।रायपुर में एक शख्स ने अपने नौकर से झगड़ा कर लिया। दोनों के बीच बहस इस कदर बढ़ी कि मालिक ने नौकर को जिंदा जलाने की ठान ली। नौकर अपने कमरे सो रहा था, बाहर खिड़की से मालिक ने केरोसीन फेंका और आग लगा दी। इस हादसे में युवक झुलस गया है। इसे इलाज के पास के ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यह पूरी घटना आरंग के देवदा गांव की है। आरोपी मालिक को अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह है पूरा मामला

16 साल का परदेशी राम बंजारे देवदा गांव में अपने मालिक रोशन मिश्रा के घर पर रहता है। यहां एक कमरे में उसकी मां संतवंतिन बंजारे, और बड़ी बहन कुमारी पुष्पा बंजारे भी रहते हैं। यह दोनों रोशन के खेत में मजदूरी करते हैं। परदेशी भी रोशन के मुर्गियों के फार्म की देख-रेख करने का काम करता है। शुक्रवार की देर रात परदेशी की मां और बहन पड़ोस के गांव में उसके रिश्तेदार के घर गए हुए थे। घर में परदेशी राम अकेला था । वो अपने कमरे में सो रहा था। खिड़की से रोशन मिश्रा ने उसे आवाज दी ।

परदेशी ने सुना नहीं और दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। खिड़की से आकर रोशन मिश्रा ने परदेशी को गालियां दी । युवक ने इसका विरोध किया। इसपर रोशन ने कहा कि मेरे घर में ही रहकर मुझे सिखा रहा है। गुस्से में आकर उसने मिट्टी का तेल खिड़की से कमरे के अंदर डाला और माचिस से आग लगा दी। अचानक आग भड़क उठी इस घटना में परदेसी के हाथ, पैर और चेहरा झुलस गए। कमरे से भाग कर परदेशी नल के पास गया और खुद की जान बचाई। पुलिस ने अब रोशन को पकड़ लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

By पंचायत समीक्षा न्यूज़ -PSN

Leave a Reply