पटवारी को पूर्व महिला पंच
ने बनाया बंधक…

कोरबा।। गेवरा दीपका में गुरुवार को झाबरग्राम पंचायत में निदान 36 शिविर का आयोजन किया गया था. जहां हितग्राही शिविर में पहुंचकर अपनी समस्याओं से अधिकारियों को अवगत करा रहे थे. निदान शिविर के दौरान पूर्व महिला पंच धरम कुंवर ने सीमांकन से संबंधित शिकायत को लेकर हंगामा कर दिया।

दीपका राजस्व के पटवारी जितेश जायसवाल का कहना है कि टीम जब जमीन का सीमांकन करने मौके पर पहुंची तो पूर्व पंच और उनके सहियोगियों ने इसका विरोध कर दिया. इसके बाद पंच ने सींमाकन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सामग्री को भी अपने कब्जे में ले लिया. इतना ही नहीं पूर्व पंच पर ने पटवारी को बंधक भी बनाकर रख लिया।

शासकीय कार्य में बाधा डालने का आरोप

पूर्व पंच के इस दुर्व्यवहार पर पटवारियों ने उच्चधिकारियों को प्रतिवेदन प्रेषित किया है. पटवारियों ने इस घटना के खिलाफ दीपका थाना में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिपोर्ट में शासकीय कार्य में बाधा डालने और अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने की शिकायत की गई है. पटवारी ने पूरे मामले की शिकायत मौखिक रूप से अपने उच्च अधिकारी को की है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

मामले में दीपका थाना प्रभारी हरिश्चंद्र टांडेकर ने बताया कि शिविर के दौरान पूर्व महिला पंच धरम कुंवर ने पटवारी जितेश जायसवाल से दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है. आवेदन पर अपराध दर्ज कर लिया गया है. हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस पहले इस मामले में अपराध दर्ज नहीं कर रही थी. फिर एसडीएम के दबाव बनाने पर मामला दर्ज किया गया।