पांच दिन से लापता ड्रोन निर्माता पीयूष पहुंचा रायपुर, निजी अस्पताल में भर्ती

रायपुर नारायणपुर छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले से पांच दिनों से लापता ड्रोन निर्माता इंजीनियर पीयूष झा को शनिवार देर शाम रायपुर लाया गया। पीयूष के भाई पराग झा ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें यहां निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। पीयूष पांच दिनों तक कहां रहा और घायल होकर नारायणपुर कैसे पहुंचा, यह रहस्य बना है। पुलिस भी जवाब देने की स्थिति में नहीं है। याद रहे शुक्रवार देर रात घायल अवस्था में पीयूष नारायणपुर जिला अस्पताल में भर्ती हुए थे।

रायपुर के विधानसभा थाना क्षेत्र निवासी पीयूष झा ड्रोन बनाते हैं। सुरक्षा बलों के साथ ही कई बड़ी कंपनियां उनकी ग्राहक हैं। पीयूष 10 जनवरी को दंतेवाड़ा के लिए रवाना हुए थे, लेकिन 11 जनवरी की सुबह से उनका मोबाइल बंद हो गया। इसकी शिकायत पीयूष के पिता संजय झा ने दंतेवाड़ा पुलिस और रायपुर के विध् ानसभा थाने में की थी। चार दिन बाद 15 जनवरी की रात करीब 10 बजे पीयूष कार चलाते हुए नारायणपुर जिला अस्पताल पहुंचे। जानकारी मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंची, लेकिन पसलियों में चोट के कारण बात नहीं हो सकी। पीयूष की तलाश में दंतेवाड़ा आए उनके भाई पराग झा रात में जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि पीयूष का एक माह से कंपनी के पार्टनर के साथ विवाद चल रहा था। लेकिन उनके लापता रहने का रहस्य बरकरार है। पुलिस इन सवालों का जवाब ढूंढने के प्रयास में है कि पीयूष दंतेवाड़ा से नारायणपुर कैसे पहुंचे? दंतेवाड़ा से नारायणपुर आने का मकसद क्या था? रास्ते में उनके साथ क्या हुआ? दंतेवाड़ा में किन लोगों से मुलाकात हुई और सीने में चोट कैसे लगी? नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग के मुताबिक जिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ है, वहीं से विवेचना के बाद रहस्य से पर्दा उठेगा। पीयूष के भाई पराग का कहना है कि भाई बातचीत करने की स्थिति में नहीं है। हालत में सुधार होने पर वे खुद ही घटनाक्रम के बारे में बता पाएंगे।

दंतेवाड़ा पुलिस करेगी जांच: टीआइ

विधानसभा पुलिस थाना प्रभारी बृजेश तिवारी ने बताया कि घटना दंतेवाड़ा की है लिहाजा वहां की पुलिस ही मामले की जांच करेगी। पीयूष के पिता संजय झा ने थाने में लिखित शिकायत दी थी। उस शिकायत को दंतेवाड़ा पुलिस को भेजा गया है। फिलहाल उन्हें जानकारी नहीं है कि पीयूष झा को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By पंचायत समीक्षा न्यूज़-PSN

Leave a Reply