पिज्जा ऑर्डर करना पड़ा भारी रायपुर के युवक के बैंक खाते से 60 हजार पार…

रायपुर।।पंचायत समीक्षा।। इंटरनेट और ऑनलाइन मार्केट की दुनिया में साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती पुलिस थाने में आनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया है। दरअसल, प्रोफेसर कॉलोनी निवासी एक युवक के खाते से शातिर ठग ने 60 हजार रुपये उड़ा लिए। मामला सामने आने के बाद पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुरानी बस्ती इलाके के प्रोफेसर कालोनी निवासी आलोक वर्मा (38) ने थाने में इसकी रिपोर्ट लिखाई है।

उन्होंने पुलिस को बताया कि 11 जनवरी को मैंने गूगल पर पचपेड़ी नाका स्थित डोमिनॉज पिज्जा का नंबर निकालने के लिए सर्च किया। मेरे सामने एक नंबर आया जिस पर मैंने फोन लगाया। इसके बाद मेरे पास दो लिंक आए, जिसमें पूरे डिटेल के साथ मैंने पिज्जा ऑर्डर कर दिया। पीड़ित ने पुलिस को आगे बताया कि पिज्जा ऑर्डर करने के बाद मेरे फोन में ओटीपी नंबर आया, जिसे मैंने उसी नंबर पर शेयर कर दिया। इसके बाद देखते ही देखते मुझे बैंक ट्रांजेक्शन के मैसेज आ गए, जिसमें 59 हजार 970 रुपये निकाल लिए गए। फिलहाल पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।

कई हो चुके है ठगी के शिकार…

राजधानी में साइबर अपराध का इस प्रकार का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई पुलिस थानों में ऑनलाइन ठगी के मामले दर्ज किए जा चुके हैं। लिहाजा, ऑनलाइन ऑर्डर या खरीदी के वक्त खास सावधानी बरतें। ऑनलाइन किसी भी कंपनी का ऑफिशियल नंबर सर्च करना नजरअंदाज करें। साथ ही अपने फोन पर आए ओटीपी नंबर किसी से भी शेयर न करें। भरोसा करना महंगा पड़ सकता है।

By पंचायत समीक्षा

Leave a Reply