पुलिस विभाग में जीजा साले से कराता था नौकरी..घर पर ही दी पुलिस ट्रेनिंग…

मुरादाबाद।।उत्तर प्रदेश में एक से बढ़कर एक कारनामें सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक और हैरान कर देने वाला मामला मुरादाबाद के कोतवाली इलाके से सामने आया है. यहां डायल 112 पर तैनात आरक्षक अनिल कुमार पर आरोप है, कि उसने अपने ही साले अनिल सोनी को घर पर पुलिस की ट्रेनिंग देकर नौकरी पर भेजना शुरू कर दिया था।

जब किसी अज्ञात व्यक्ति ने इसकी सूचना पुलिस अधिकारी को दी, तब इस मामले की जांच कराई गई. जिसके बाद गोपनीय जांच में पूरा ख़ुलासा हुआ. फ़िलहाल पुलिस ने असली भर्ती हुए आरक्षक अनिल कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं, नक़ली अनिल कुमार उर्फ़ अनिल सोनी फ़रार हो गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के रहने वाले अनिल कुमार ने साल 2012 नवंबर में गोरखपुर में तीसरी बार आवेदन किया, जहां उसका चयन आरक्षक के लिए हो गया. ट्रेनिंग पूरी कर अनिल कुमार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाकर पहली बार बरेली जनपद में पोस्टिंग मिली. इसके बाद अनिल कुमार ड्यूटी करता रहा. लेकिन जब अनिल कुमार का तबादला पुलिस नियम के मुताबिक बरेली रेंज से मुरादाबाद रेंज में किया गया, तब से ही इस साजिश का खेल शुरू हो गया।

मुरादाबाद रेंज में तबादला होने के बाद शातिर पुलिसकर्मी अनिल कुमार ने अपने स्थान पर अपने सगे साले अनिल सोनी को मुरादाबाद बुलाया और बरेली से जारी अपने प्रस्थान आदेश की कॉपी लेकर मुरादाबाद के पुलिस अधिकारियों के सामने पेश किया. अनिल कुमार के स्थान पर अनिल सोनी की आमद को दर्ज कर लिया गया. लेकिन भर्ती करने वाले पुलिस अधिकारी ने फोटो का मिलान नहीं किया, जिसके बाद अनिल कुमार के स्थान पर अनिल सोनी ड्यूटी करने लगा।

अनिल कुमार ने ट्रेनिंग के दौरान जो पुलिस के तरीके थे, उन सभी की ट्रेनिंग अपने सगे साले अनिल सोनी को अपने ही घर पर दे दिया. जब उसका साला सभी ट्रेनिंग में ट्रेन हो गया, तो वह बेझिझक पुलिस की नौकरी करने लगा. ड्यूटी के दौरान अनिल सोनी को पुलिस लाइन से सरकारी असलहा भी जारी किया गया. जिसमें पिस्टल, कार्बाइन, एसएलआर तक दी गई।

जांच की बात कर रहे हैं अधिकारी

फिलहाल मुरादाबाद के पुलिस अधिकारी इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता अनिल कुमार को हिरासत में लेने के बाद अब जांच की बात कर रहे हैं. अधिकारी यह भी दावा कर रहे हैं कि अगर विभाग के किसी अन्य पुलिसकर्मी ने भी अनिल कुमार का इस साजिश में साथ दिया है, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply