बठेना कांड: भूपेश बघेल पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे…

दुर्ग।। पाटन क्षेत्र के बठेना गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत के मामले में पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई थी. आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बठेना पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री पीड़ित परिवार से मुलाकात कर रहे हैं. इस केस में विपक्ष ने सरकार की काफी आलोचना की है. लगातार हो रही राजनीति के बाद आज मुख्यमंत्री खुद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिश के साथ भाजपा विधायक दल के नेता भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे. गृहमंत्री भी गांव का दौरा कर चुके हैं. इस पूरे केस में सरकार ने जांच और मदद का आश्वासन दिया है।

विपक्ष ने की थी जांच की मांग

पूर्व सीएम रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत भाजपा के विधायक बठेना पहुंचे थे. उन्होंने परिजनों से मुलाकात की थी. बीजेपी विधायकों ने घटनास्थल का जायजा लिया गया. परिजनों समेत ग्रामीणों से चर्चा भी की गई. इस दौरान बीजेपी ने परिजनों को 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का एलान किया था. पूर्व सीएम रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी।

रमन सिंह ने उठाए थे सवाल

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहां था कि दुर्भाग्य जनक स्थिति पूरे छत्तीसगढ़ के लिए है. जिसका केंद्र बिंदु पाटन बनता जा रहा है. खुड़मुड़ा के बाद अब बठेना में जिस तरह की संदेहास्पद मौत हुई है, उसका कारण ढूंढ पाना आज भी कठिन लगता है. उन्होंने कहा कि इस घटना ने प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है कि आखिर इनकी मौत कैसे हुई है? रमन सिंह ने कहा कि कि इस मामले को जानने के लिए इंटेलिजेंस इन्वेस्टिगेशन जरूरी है. बठेना मामले पर अधिकारियों से बातचीत की जाएगी. डीजीपी से उच्चस्तरीय जांच की मांग करेंगे. क्योंकि जब तक जांच नहीं होगी, मामले की जानकारी नहीं मिल पाएगी।

विधानसभा में भी गूंजा बठेना कांड

सोमवार को बठेना कांड का मुद्दा विधानसभा में भी गूंजा था. बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने शून्‍यकाल में इस मामले पर स्‍थगन देकर चर्चा कराने की मांग की. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जवाब दिया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. फॉरेंसिक टीम गंभीरतापूर्वक जांच कर रही है।

Leave a Reply