बयान देने थाने पहुंची महिला की हो गई मौत… पुलिस थाने में ही हुई दर्दनाक…

@बिलासपुर//पंचायत समीक्षा।। 
तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अमने में उस वक्त सनसनी फैल गई जब बयान के लिए थाने पहुंची एक बुजुर्ग महिला लक्ष्मीन कौशिक की मौत हो गई, आपको बता दें मृतका लक्ष्मीन कौशिक को बयान के लिए तखतपुर थाना बुलाई गई थी जिसकी तबियत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उसे आनन-फानन में पुलिस महिला को उपचार के लिए अस्पताल ले कर पहुंची पर तब बुजुर्ग महिला की सांसे टूट चुकी थी और डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

 

इस पूरे मामले में तखतपुर टीआई मोहन भारद्वाज की माने तो पिछले महीने ग्राम अमने में दो पक्षो में विवाद हुआ था जिसमे एक पक्ष द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कार्रवाई गई थी, वही दूसरे पक्ष के लोग परिवार सहित आज कोटवार के साथ थाना पहुचे थे, इसी दौरान अनावेदक पक्ष के साथ एक अधेड़ महिला लक्ष्मींन बाई की अचानक थाना परिसर में तबियत बिगड़ी जिस पर थाना प्रभारी ने मानवता का परिचय देते हुए तत्काल पेट्रोलिंग गाड़ी से महिला को उपचार के लिए अस्पताल भेजवाया, वही उपचार के दौरान डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया,

परिजनों की माने तो बुजुर्ग महिला की तबियत आय दिन खराब रहती है जिसका उपचार चल रहा था,फिलहाल पुलिस मृत महिला का पंचनामा करवाकर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

इस मामले में पुलिस के उच्च अधिकारियों का कहना है कि दिनांक 06 मार्च को प्रार्थिया तिहारिया बाई मरावी निवासी अमने ने एक लिखित शिकायत थाना प्रभारी तखतपुर के पास दर्ज कराई कि इनके पड़ोस में 100 मीटर की दूरी पर शासकीय हैंडपंप है जिसका उपयोग पेयजल एवं दैनिक उपयोग हेतु किया जाता रहा है। अनावेदक बाली कौशिक के द्वारा टुल्लू पम्प लगाकर व्यक्तिगत रूप से प्रयोग किये जाने पर एक लिखित शिकायत प्रस्तुत कर कार्यवाही हेतु आवेदन किया गया था।  जिसे थाना प्रभारी द्वारा प्रधान आरक्षक बी केरकेट्टा को शिकायत जांच हेतु  दिया गया था उसी तारतम्य में आज दिनांक 07 मार्च को आवेदक एवं अनावेदक पक्ष को कथन हेतु थाना बुलाया गया था। आवेदिका के अलावा अनावेदक पक्ष की ओर से अनावेदक बाली कौशिक पिता रामलाल कौशिक , अनिता पति गणेश कौशिक ,बिमला पति बाली राम कौशिक ,लक्ष्मीन बाई पति राम लाल कौशिक भी अपने बयान हेतु थाना उपस्थित हुईं थीं। बयान दर्ज किये जाने की प्रक्रिया शुरू ही हुई थी कि लक्ष्मीन बाई  पति रामलाल कौशिक उम्र करीब 60 वर्ष निवासी अमने  अचानक से बेहोश होकर गिर गई जिसे तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तखतपुर ले जाया गया। जहाँ  डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply