बिजली विभाग की लापरवाही ने 28 वर्षीय रिंकू की ले ली जान…

बिलासपुर।। न्यायधानी में एक बार फिर बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण एक कर्मचारी की मौके पर करंट लगने से मौत हो गई. मामला बिलासपुर के व्यस्ततम बाजार सदर बाजार का है. शहर में दो दिन से हो रही लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों से शॉर्ट सर्किट की शिकायतें आ रही थी. बिजली ठीक करने पहुंचे कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई।

सदर बाजार के व्यापारियों ने शॉर्ट शर्किट की शिकायत बिजली विभाग में की थी. शिकायत पर विभाग द्वारा कर्मचारी को भेजा गया, लेकिन सुरक्षा उपकरण के बिना ही. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कर्मचारी ने तार काटने से पहले विभाग से बिजली काटने की जानकारी ली थी, लेकिन बेसुध अधिकारियों ने बिजली की सप्लाई बंद नहीं होने की जानकारी कर्मचारी को नहीं दी. जानकारी के अभाव और अपने अधिकारियों की बातों पर विश्वास कर कर्मचारी जब लाइन काटने लगा तो उस लाइन की बिजली सप्लाई चालू थी. कर्मचारी करंट की चपेट में आकर बेहोश हो गया।

मामला दबाने में जुटा विभाग

आनन फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को सिम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, लेकिन तबतक युवक की मौत हो चुकी थी. बिजली विभाग की घोर लापरवाही के कारण युवक की मौत के बाद जिम्मेदार अपना पल्ला झाड़ते नजर आए. घटना के वक्त कर्मचारी ने किसी भी प्रकार का सुरक्षा कवच नहीं पहना था. उस समय करंट भी चालू था, लेकिन युवक की मौत के बाद बिजली विभाग मामले को दबाने में जुट गया है. फिलहाल कार्रवाई का आश्वासन दिया जा रहा है।

विभाग की कार्रवाई का इंतजार
मृतक रिंकू राजपूत 28 वर्ष का था, जो रायपुर का रहने वाला था. रिंकू बिजली विभाग के ठेका कर्मचारी के रूप में काम कर रहा था. देखनेवाली बात होगी कि लापरवाही के चलते युवक की हुई मौत के जिम्मेदारों पर विभाग के बड़े अधिकारी कब और क्या कार्रवाई करते हैं।