बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में 22 जवानों की शहादत.. डीजी नक्सल ऑपरेशन ने की पुष्टि…

रायपुर।।बीजापुर जिले के टेकुलगुडम में शनिवार को हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 22 जवानों के शहादत हुई है. इस बात की पुष्टि करते हुए डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा ने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े चार घंटों तक मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली भी हताहत हुए हैं. मारे गए नक्सलियों की बॉडी को ट्रेक्टरों में भरकर नक्सली ले गए हैं।

बता दें कि बीजापुर जिले के टेकुलगुडम में शनिवार को हुए सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. टेकुलगुडम गांव के बीचों-बीच हुए मुठभेड़ के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. मौके पर पहुंची सुरक्षा बलों की बैकअप टीम शहीद जवानों के शवों को मुख्यालय लाने की तैयारी कर रही है।

नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल 30 घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें 7 का इलाज रायपुर और 23 का बीजापुर में चल रहा. सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है. वहीं बीजापुर में हुई नक्सली घटना के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन करके उनसे विस्तृत चर्चा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री को बीजापुर में राज्य और केंद्र के सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को हुई क्षति दुखद हैं, लेकिन सुरक्षा बलों के हौंसले बुलंद हैं और नक्सली हिंसा के विरुद्ध यह लड़ाई हम ही जीतेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर इस लड़ाई को अवश्य जीतेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के महानिदेशक को घटना स्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply