बीजेपी ने लगाया गोधन न्याय योजना में भूपेश सरकार पर: घोटाले का आरोप…

 

राजनांदगांव।। भाजपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव के नेतृत्व में पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने वार्ड नंबर 22 में रेवाड़ीह गौठान का स्थल निरीक्षण किया. इस दौरान मधुसूदन यादव ने कहा कि आज गोधन न्याय योजना को 1 साल पूरा हो गया है. इसके बाद भी आवश्यक अधोसंरचना का निर्माण नहीं हो पाया है. जिसके चलते गोबर खरीदी बंद करनी पड़ गई। सरकार की इच्छाशक्ति के अभाव में योजना पुण्यतिथि के रूप में तब्दील हो चुकी है. कांग्रेस सरकार गोधन न्याय योजना की जन्मतिथि मना रही है।

पूर्व सांसद और भाजपा जिलाध्यक्ष ने गोबर खरीदी योजना में करोड़ों रूपए के घोटाला होने का आरोप लगाया है. इस दौरान भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. भाजपा ने ‘भूपेश सरकार होश में आओ’, ‘भूपेश तेरी दादागिरी नहीं चलेगी’ समेत कई नारे लगाए।

भाजपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव ने कहा कि निरीक्षण में बहुत सारी खामियां पाई गई हैं। जिस गौठान का आज हमने निरीक्षण किया, वह हिंदुस्तान का पहला गौठान है. जो सिटी बस टर्मिनल डिपो में बना है. गोबर की इतनी खरीदी होने के बाद खाद का निर्माण नहीं हो रहा है. इससे साफ पता चला रहा है कि गोबर खरीदी में भ्रष्टाचार हुआ है. सही तरीके से जैविक खाद का काम नहीं हो रहा है, जिसके चलते जनता का पैसा बर्बाद किया जा रहा है।

मधुसूदन यादव ने कहा कि सरकार ने 15 दिनों में गोबर का भुगतान करने का वादा किया था, वो भी पूरा नहीं हुआ. उन्होंने मांग की है कि गोधन न्याय योजना के तहत खरीदी गई गोबर का भुगतान लोगों को तत्काल किया जाए. जिन केंद्रों में गोबर खरीदी बंद हो गई वहां खरीदी शुरू की जाए।

Leave a Reply