ब्रेकिंग न्यूज़:एडमिशन के लिए जा रहे भाई-बहन का एक्सीडेंट

दंतेवाड़ा।।पोटा केबिन में एडमिशन के लिए जा रहे भाई-बहन उस समय हादसे के शिकार हो गए जब उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई. दोनों भाई-बहन को मामूली चोटें आई है. दोनों को 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।

बाइक से गिरने से लगी चोट

दरअसल हितामेटा निवासी भुनेश कश्यप अपनी बहन को लेकर गुमड़ा पोटाकेबिन एडमिशन कराने के लिए जा रहा था. उसी दौरान हीरानार गायत्री मंदिर के पास अचानक बाइक के सामने कुत्ता आ गया जिससे बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई. जिससे भुनेश कश्यप को चेहरे, पैर और दोनों हाथों में गंभीर चोट आई.बहन फूलमती को भी पैर में चोट लगी. पास खड़े लोगों ने इस घटना की जानकारी 108 को कॉल कर दी।

108 से पहुंचाया अस्पताल

घटना की जानकारी मिलते ही 108 के ईएमटी टंकेश्वरी और पायलट फरसुराम दीवान ने तत्परता दिखाते हुए घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

मंगलवार को मुंगेली जिले के लोरमी इलाके में हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. सभी घायलों को गंभीर हालत में लोरमी के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

क्या है पोटा केबिन

बस्तर संभाग में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बालक-बालिका पोटा केबिन ( रेसीडेंस आश्रम ) शुरू किया गया है. यहां रहने, खाने, पीने, खेलने से लेकर खेलकूद के लिए ग्राउंड समेत सारी व्यवस्था है. पोटा केबिन स्कूलों में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के बच्चे पढ़ते हैं. इन आवासी स्कूलों को स्थानीय भाषा में पोटा केबिन कहा जाता है।