भाजपा में आंतरिक कलहः पार्टी बैठक में नहीं बुलाने से नाराज हुए पूर्व मंत्री

रायपुर।।छत्तीसगढ़ में 15 साल तक सत्ता में रही भारतीय जनता पार्टी में अब आपसी मतभेद सामने आने लगे हैं। रविवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भापजा कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे थे। तभी मंत्री अजय चंद्राकर और हाउसिंग बोर्ड के पूर्व प्रमुख व भाजपा नेता भूपेंद्र सवन्नी आपस में भिड़ गए। इस दौरान चंद्राकर ने सवन्नी को काफी खरीखोटी सुना दी। चंद्राकर ने सवन्नी से कहा, ‘जाओ जाकर चमचागिरी करो, मुझसे जरा ठीक से बिहेव किया करो, वरना मैं तुम्हें ठीक कर दूंगा।’ बैठक के दौरान हुई यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई।

इस वजह से हुआ झगड़ा

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में शामिल होने के लिए सभी नेताओं को सूचना दी गई थी। लेकिन, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। इसी वजह से वे नाराज थे। बैठक में रायपुर के सभी नेताओं को बुलाया गया था। हालांकि, चंद्राकर की बात सुनकर सवन्नी ने कोई रिएक्शन नहीं दिया। वे चुपचाप उनकी बात सुनते रहे। कुछ देर चली बैठक के ब मामला शांत हो गया।

बैठक में बजट पर होनी थी चर्चा

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी रविवार की सुबह रायपुर पहुंचे थे। एयरपोर्ट से सीधे वे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भाजपा के तमाम बड़े नेता पहले से मौजूद थे। भाजपा इन दिनों हाल ही में पेश किए गए केंद्रीय बजट को जनता के बीच प्रचारित करने के मिशन पर हैं। स्थानीय नेताओं को इसी की जानकारियां समझाने के मकसद से हरदीप सिंह यहां आए हैं। मंच पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, सांसद सरोज पांडे मौजूद थे।

Leave a Reply