मंत्री अमरजीत भगत:बुद्धिस्ट सर्किट में शामिल होगा मैनपाट

सरगुजा।।मैनपाट महोत्सव शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने प्रेसवार्ता आयोजित की. इस प्रेसवार्ता में मंत्री ने बताया कि तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव में लोक कलाकारों के साथ देश के नामचीन कलाकार भी कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि मैनपाट को बुद्धिस्ट सर्किट में शामिल करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है।

12 से 14 फरवरी तक मैनपाट महोत्सव का आयोजन किया जाना है. जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जिले के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया, स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत समेत तमाम मंत्री और विधायक शामिल होंगे. साथ ही दर्शकों के मनोरंजन के लिए स्थानीय कला सुवा नृत्य, शैला नृत्य जैसी प्रस्तुतियों के साथ मशहूर कलाकर कैलाश खैर और अनुज शर्मा भी प्रस्तुति देंगे।

बुद्धिस्ट सर्किट में होगा शामिल

आयोजन से पहले संस्कृति मंत्री ने मीडिया से सकारात्मक सहयोग की बात कही. इस दौरान मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार मैनपाट के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. मैनपाट को बुद्धिस्ट सर्किट में शामिल करने के लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है. मैनपाट अगर बुद्धिस्ट सर्किट में शामिल हो जाएगा तो दुनिया भर के सैलानियों की संख्या यहां बढ़ेगी।

Leave a Reply