महापौर डा अजय तिर्की ने कहा-जस्ट वैक्सीनेशन, कुछ भी सोचने की जरूरत नहीं…

सरगुजा।।अंबिकापुर के महापौर डा अजय तिर्की ने अंबिकापुर के नवापारा स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना का टीका लगवाया। नवापारा शहरी स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगवाने वाले वे दूसरे व्यक्ति रहे। यहां मितानिन हसीना बेगम को तीसरा टीका लगाया गया। कलेक्टर संजीव झा ने नवापारा स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया।

उन्होंने टीका लगवाने वाले महापौर अजय तिर्की,सीएमएचओ डा. पीएस सिसोदिया को टीकाकरण कार्ड प्रदान करते हुए लोगों से कोरोना से बचाव के अभियान में टीकाकरण कराने की अपील की। डा अजय तिर्की ने कहा कि दूसरे बीमारियों के टीका के समान कोरोना से बचाव का भी टीका है यह सिर्फ वैक्सीनेशन है इसलिए किसी प्रकार का सोच विचार करने की आवश्यकता नहीं है

सीएमएचओ डाक्टर पीएस सिसोदिया ने कहा कि सरगुजा जिले में पहला टीका लगवा कर उन्होंने यह संदेश देने का प्रयास किया है कि यह टीका पूरी तरीके से सुरक्षित है। किसी भी प्रकार के भ्रम में पड़ने की जरूरत नहीं है। डरने या घबराने की आवश्यकता नहीं है। वर्तमान में टीका लगवाने वाले सभी लोगों को आधे घंटे के लिए वेटिंग हाल में रोका जा रहा है।

सभी केंद्रों में आपात स्थिति से निपटने के लिए चिकित्सक तैनात किए गए हैं। एंबुलेंस की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अंबिकापुर के मेडिकल कालेज, जीवन ज्योति हास्पिटल, होली क्रास हास्पिटल के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर और उदयपुर में भी टीकाकरण की शुरुआत कर दी गई है। सीएमएचओ और महापौर द्वारा कोरोना का टीका लगवा लेने के बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों में भी उत्साह देखा जा रहा है।

By पंचायत समीक्षा न्यूज़ -PSN

Leave a Reply