मिठाई में मरे कीड़े मिलने पर इस संस्थान को किया गया सील…

रायपुर।।शंकर नगर स्थित न्यू दिल्ली स्वीट्स दुकान में साफ सफाई में लापरवाही को देखते हुए निगम अमले ने कार्रवाई की है. निगम ने 10 हजार जुर्माने की कार्रवाई की है. रायपुर नगर निगम के जोन 3 कार्यालय की टीम ने मिठाई दुकान में औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि दुकान संचालक भारी गंदगी के बीच दुकान का संचालन कर रहा है. किचन में भी गंदगी थी. जिसके बाद दुकान को सील भी कर दिया गया।

नगर निगम और खाद्य विभाग के अधिकारियों ने दुकान को ताला लगाकर सील बंद कर दिया है. जानकारी के मुकाबिक लोगों की ओर से दुकान के खिलाफ शिकायत की गई थी. नगर निगम जोन 3 के शंकरनगर वार्ड में शंकरनगर चैक के पास स्वीट्स की दुकान में भारी गंदगी होने की शिकायत मिली थी. जिसके बाद नगर निगम ने खाद्य विभाग के साथ मिलकर आकस्मिक निरीक्षण किया. शिकायत सही पाया गया है।

मिठाई में मिले कीड़े

दुकान में बनाई जा रही मिठाइयों में मरे हुए कीड़े पाए गए. जिसके बाद नगर निगम और खाद्य विभाग की टीम ने दुकान को सील बंद कर दिया. दुकानदार पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने आदेश दिए थे. नगर निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ तृप्ति पाणीग्रही के नेतृत्व में निगम मुख्यालय स्वास्थ्य विभाग, जोन 3 स्वास्थ्य विभाग और नगर निवेष मुख्यालय उडनदस्ता सहित खाद्य विभाग की टीम ने आकस्मिक निरीक्षण के बाद कार्रवाई की है।

Leave a Reply