युवती को शराब पीने से परिवार वालों ने किया मना, फांसी लगाकर की आत्महत्या

कांकेर।। शादी नहीं होने से नाराज नाबालिग युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. दरअसल नाबालिग जोड़े एक-दूसरे से प्यार करते थे. लेकिन दोनों की उम्र कम होने के कारण घर वालों ने शादी से इनकार कर दिया. इस बात से दुखी नाबालिग युवक ने मौत को गले लगा लिया. जवान बेटे के मौत के बाद से घर में मातम पसरा हुआ है।

पूरी घटना पखांजूर थाना क्षेत्र की है. 19 वर्षीय नाबालिग गांव की ही एक नाबालिग लड़की से प्रेम करता था. दोनों की उम्र कम होने के कारण परिवार वालों ने बातचीत कर शादी से इनकार कर दिया. इस बात से दुखी जितेश गुमशुम रहने लगा. प्रेमिका से विवाह न होने के गम में युवक इतना ज्यादा डूब गया कि रविवार की रात उसने अपने ही कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. स्वजनों ने इसकी सूचना पुलिस थाना पखांजूर में दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

शराब पीने से रोका तो युवती ने दे दी जान
एक अन्य मामले में जिला मुख्यालय के पास स्थित गांव में एक ऐसा ही मामला सामने आया. 20 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दरअसल युवती को शराब पीने की लत थी. इस बात से नाराज परिजनों ने शराब सेवन न करने की सलाह दी. गुस्से में युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जबतक परिजनों ने उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारा तबतक युवती की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया।

Leave a Reply