रात तक अंबिकापुर पहुंच जाएगी कोरोना की वैक्सीन,संभागीय केंद्र में रखा जाएगा

अंबिकापुर।। पंचायत समीक्षा।।गुरुवार रात तक कोरोना की वैक्सीन अंबिकापुर शहर पहुंच जाएगी। सरगुजा कर्मचारी रायपुर पहुंच चुके है। अंबिकापुर पहुंचने के बाद वैक्सीन को सीधे संभागीय केंद्र में रखा जाएगा।16 जनवरी कि सुबह पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना 9 टीका लगना शुरू हो जाएगा। सरगुजा जिले में कोरोना के टीकाकरण को लेकर सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सभी को प्रशिक्षित किया जा चुका है। उन्होंने चिकित्सक ,कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि कोरोना टीकाकरण का कार्य पूरी ईमानदारी सतर्कता एवं निष्ठा के साथ किया जाना है। टीकाकरण के कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस हेतु लगातार समस्त कर्मचारी अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। टीकाकरण स्थल पर उसी को प्रवेश दिया जाएगा जिसका नाम टीकाकरण की सूची में है।

अनाधिकृत प्रवेश या अनाधिकृत रूप से टीका किसी अन्य व्यक्ति को नहीं लगाया जाएगा, इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए । डॉ सिसोदिया ने बताया कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है एवं इससे किसी भी प्रकार का कोई भ9 या डर की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए समस्त टीकाकरण स्थल पर समुचित व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिए एवं सभी टीकाकरण स्थल पर डॉक्टरों की तैनाती अनिवार्य रूप से करने कहा।

मालूम हो कि शुरुआती दौर में टीकाकरण का कार्य जिला सरगुजा अंबिकापुर में छह जगहों पर किया जा रहा जिनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य में नवापारा, जिला चिकित्सालय अंबिकापुर, जीवन ज्योति अस्पताल अंबिकापुर एवं होली क्रॉस अस्पताल अंबिकापुर शामिल है। पहले कोरोना संक्रमण से बचाव और नियंत्रण की व्यवस्था में लगे चिकित्सक कर्मचारियों को अब टीका आ जाने के बाद टीकाकरण की व्यवस्था में लगना है लगातार उनकी हौसला अफजाई की जा रही है सूचीबद्ध फ्रंटलाइन वर्करों को प्रेरित किया जा रहा है कि वह बिना किसी डर भय के टीका लगवाए।

By छतीसगढ़ न्यूज़ ब्यूरो -पंचायत समीक्षा

Leave a Reply