राहुल को न देश गंभीरता से लेता है न बघेलः रमन

रायपुर।। युवा दिवस के अवसर पर मंगलवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके व याद दिलाएं हैं। डा. रमन ने ट्वीट कर कहा, राहुल गांधी जी आज युवा दिवस पर छत्तीसगढ़ के युवाओं से किए आपक वादे याद दिलाता हूं। विधानसभा चुनाव के समय आपने कहा था, खेत को शहर की अर्थव्यवस्था से जोड़ेंगे। 60 हजार शिक्षकों की भर्ती करेंगे, 13 हजार लेक्चर के पदों पर भर्ती करेंगे, बंद स्कूल चालू करेंगे। राहुल गांधी को न तो देश गंभीरता से लेता है और न ही भूपेश बघेल।

इससे पहले भाजपा ने सोशल मीडिया पर किसान विरोधी भूपेश सरकार कैंपेन शुरू किया है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह सहित अन्य नेताओं ने ट्वीट करके सरकार को घेरा है। डा. रमन ने कहा, कांग्रेस सरकार में किसान जितना परेशान है, उतना पहले कभी नहीं हुआ। इस सरकार ने किसानों से दाना-दाना खरीदने और 2500 रुपये न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा किया था। लेकिन एक भी वादा नहीं निभाया। ऊपर से षड्यंत्र कर बिचौलियों को फायदा पहुंचाने खरीदी में अड़ंगा जरूर लगा रही है। प्रदे अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा, जब सरकार को पता है कि इस सीजन में 4.45 लाख गठान बारदाने की जरूरत जिसमे 3.30 लाख पहले से है, तो समय रहते बाव बारदानों की व्यवस्था क्यों नहीं की गई। भूपेश सरकार की नीयत में ही खोट है।

भाजपा ने ट्वीट किया-दो साल अभिमान की बात करते करते छत्तीसगढ़ के किसानों का अपमान करने पर आतुर अन्यायी कांग्रेस सरकार को हमारे किसान ही एक थी कांग्रेस कर देंगे। वक्त है पछतावे का। दाऊ ने जनपथ की जेब भरते-भरते राज्य की तिजोरी खाली कर दी है, जिसकी वजह से किसान भाइयों को उनकी मेहनत का पैसा नहीं मिल पा रहा है। राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे ने ट्वीट किया, पिछले दो वर्ष के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने केवल जनता को ठगा है। किसानों को कर्ज माफी के नाम पर, युवाओं को रोजगार के नाम पर, महिलाओं को शराबबंदी के नाम पर और बेटियों को सुरक्षा के नाम पर ठगा गया। राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने लिख । छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार की लापरवाही के कार लगातार किसानों की आत्महत्या हो रही है। किसानों का घर उजाड़ना बंद करो।

किसान ल नई मिलत हे बारदाना, खाली हो गये भूपेश के खजाना

भाजपा के प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी ने कहा, किसान ल नई मिलत हे बारदाना, खाली हो गये भूपेश के खजाना। वहीं, भाजपा आइटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष दीपक म्हस्के ने ट्वीट किया-किसानों का रकबा हड़पने का षड्यंत्र रचने में संवेदनहीन कांग्रेस सरकार। मुख्य मंसूबा धान खरीदी से बचने का है, जिसके चलते खुद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के क्षेत्र में किसान धनीराम ने आत्महत्या कर ली। आखिर कब तक प्रदेश का किसान आत्महत्या को मजबूर होगा?

By पंचायत समीक्षा

Leave a Reply