रिटायर्ड अफसर से शादी के नाम पर 9 लाख की ठगी

बिलासपुर।। सरकंडा क्षेत्र के गीतांजली सिटी में रहने वाले एक रिटायर अफसर को अपनी शादी के लिए वधू तलाशना महंगा पड़ गया. एक महिला ने खुद को गरीब और तलाकशुदा बताकर उन्हें शादी का झांसा दिया और 9 लाख रुपये ठग लिए. आरोपियों ने मकान बेचने की बात उनसे कही और फिर किस्तों में रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए।

रिटायर्ड अफसर से शादी के नाम पर ठगी

दरअसल पूरा मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है. जहां गीतांजली सिटी में रहने वाले SECL के रिटायर्ड अफसर नरेंद्र कुमार नामक अपने लिए पत्नी की तलाश कर रहे थे. इसके लिए उन्होंने न्यूज पेपर में वधु की आवश्यकता जैसा विज्ञापन दिया. उसी दिन उनके मोबाइल पर फोन आया. फोन करने वाली महिला ने अपना नाम अनु बताया और शादी की इच्छा जाहिर की. महिला ने खुद को तलाकशुदा बताया. इसके साथ ही ये भी कहा कि दहेज के कारण उसकी दूसरी शादी नहीं हो पा रही है. आरोपी महिला ने कहा कि वह अनाथ है और अपनी किसी रिश्तेदार के घर में रहती है।

9 लाख रुपये की ठगी की

दूसरे दिन आदित्य नाम के युवक ने पीड़ित को व्हाट्सअप पर महिला का फोटो भेजा. इसके बाद लॉकडाउन हटते ही शादी होने की बात तय की गई. इसी बीच आरोपियों ने उससे बिजनेस के लिए 50 लाख रुपये की मांग की. जिसे नहीं देने पर भोपाल का पैतृक मकान खरीद लेने की बात कही. साथ ही इस बात का झांसा दिया कि शादी के बाद सभी एक साथ उस घर में रह सकते हैं. रिटायर्ड अफसर उनके झांसे में आ गए और किश्तों में 16000, 45000, 50,000, 1.5 लाख, 3 लाख फिर 3.25 लाख रुपए सहित कुल 8.86 लाख खाते में ट्रांसफर कर दिए।

जांच में जुटी पुलिस

रुपये देने के बाद पीड़ित ने महिला से बात करनी चाही. इस पर दूसरे आरोपी ने महिला कोरोना पॉजिटिव होने की बात कहकर बात करवाने से मना कर दिया. शक होने के बाद रिटायर्ड कर्मी ने सरकंडा थाने में शिकायत की. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।