रिश्वतखोर महिला साइंटिस्ट चंद्रिका कंवर निलंबित…

रायपुर।।छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल ने रिश्वत मांगने वाली महिला साइंटिस्ट चंद्रिका कंवर पर कार्रवाई की है. महिला साइंटिस्ट को पर्यावरण संरक्षण मंडल ने निलंबित करते हुए मुख्यालय अटैच कर दिया है. महिला साइंटिस्ट चंद्रिका कंवर पर आरोप है कि उन्होंने अपने एक साथी अधिकारी के साथ मिलकर खरोरा के कांति देवी स्मृति अस्पताल के डॉ. महेंद्र देवांगन से रिश्वत की मांग की थी।

महिला साइंटिस्ट को किया गया लाइन अटैच

इस मामले की शिकायत इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के माध्यम से वन और पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर से की गई थी. इसके बाद उन्होंने कार्रवाई का निर्देश दिया है. जांच के बाद महिला साइंटिस्ट पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मुख्यालय अटैच किया गया है. इसके अलावा पर्यावरण मंडल के दूसरे अधिकारी की भी पड़ताल की जा रही है।

अस्पताल में खामियां गिनाते हुए लगाया लाखों का जुर्माना

आईएमए की शिकायत के अनुसार रायपुर से एक महिला अधिकारी समेत दो लोगों की टीम सरकारी गाड़ी से खरोरा पहुंची थी. यहां उन्होंने कांति देवी स्मृति अस्पताल का निरीक्षण किया और खामियां गिनाते हुए उन्हें लाखों का जुर्माना लगा दिया. बाद में अस्पताल के डायरेक्टर ने जब खुद को खनिज विकास निगम के चेयरमैन गिरीश देवांगन का परिचित बताया तो उनसे 4-4 हजार की रिश्वत मांगी गई. डॉक्टर ने पूरे मामले की लिखित शिकायत इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के माध्यम से पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर से की थी. फिलहाल, महिला साइंटिस्ट को कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है।