रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद ASI निलंबित

जांजगीर-चांपा।। एएसआई आर पी बघेल पर ट्रक मालिक से रिश्वत लेने का आरोप लगा है. रिश्वत लेते आर पी बघेल का एक एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने संबंधित एएसआई को निलंबित कर दिया है. मामले की जांच की जा रही है।

क्या है पूरा मामला ?

12 सितंबर 2020 को जिले में ट्रक से एक बच्ची सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इस घटना के बाद माहौल बिगड़ता देख ट्रक चालक ने ट्रक को तुरंत थाने लाकर खड़ा कर दिया था. मामले में कोई शिकायत नहीं मिलने की वजह से ट्रक को छोड़ दिया गया. तभी करीब 20 दिन बाद 4 अक्टूबर 2020 को बच्ची के परिजनों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई. इसके बाद ट्रक को जब्त कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि ट्रक में करीब 12 लाख रुपये का चना दाल भरा हुआ था, जो कि ज्यादा समय ट्रक में रखने पर खराब हो सकता था. इसी वजह से ट्रक मालिक ने ASI आरपी बघेल से जल्द ट्रक का चालान पेश करने का निवेदन किया।

ASI ने ट्रक मालिक से 20 हजार रुपये की मांग की

ASI ने इस काम के लिए ट्रक मालिक से 20 हजार रुपये की मांग की. ट्रक मालिक और ASI के बीच चले मोलभाव के बाद 10 हजार रुपये पर बात बनी. लेकिन ASI ने असंतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि पूरे पैसे उच्चाधिकारियों को चले जाएंगे, मेरे पास कुछ नहीं बचेगा. इसके बाद ट्रक मालिक ने कुछ और रुपये उन्हें दिए. पैसे देकर ट्रक मालिक ने चालान जल्दी पेश करने का निवेदन किया।

ये पूरी घटना मोबाइल के कैमरे में रिकॉर्ड की जा रही थी. वीडियो की जानकारी एसपी को लगते ही उन्होंने मामला तत्काल संज्ञान में लिया. ASI बघेल को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply