लोकवाणी कार्यक्रम: हेलो मुख्यमंत्री जी, मैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गोशिया बानो…

सूरजपुर।। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता ‘लोकवाणी’ की 16वीं कड़ी का प्रसारण हुआ. ‘लोकवाणी’ के आज के कार्यक्रम में सीएम बघेल ने प्रदेश की नारी शक्ति से बातचीत की. सूरजपुर जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गोशिया बानो ने भी लोकवाणी कार्यक्रम के अंतर्गत सीएम भूपेश बघेल से बात की.

‘लोकवाणी’ कार्यक्रम में सीएम से की बात

फोन पर सीएम भूपेश बघेल से बात कर गोशिया बानो काफी खुश नजर आई. मौलाना आजाद वार्ड की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गोशिया बानो ने बताया कि सीएम से बात अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने बताया कि सीएम के साथ उनकी लॉकडाउन के दौरान रेटी टू ईट का वितरण और हितग्राहियों को पोषण सुरक्षा किस तरह सुनिश्चित की गई. इस पर चर्चा हुई.

गोशिया बानो से बात करने के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद जब उन्हें पता चला कि प्रदेश में 37.5 प्रतिशत बच्चे कुपोषण और 47 प्रतिशत महिलाएं एनीमिया से पीड़ित हैं तो उन्हें काफी दुख हुआ. क्योंकि कुपोषण और एनीमिया अपने आप में एक गंभीर बीमारी की तरह है और इसके कारण बहुत सी बीमारियां हो जाती है.

भूपेश बघेल ने बताया कि एक साल में 1 लाख बच्चे जिसमें बेटियां ज्यादा है. कुपोषण से मुक्त हुई. 20 हजार महिलाएं एनीमिया से मुक्त हुई.
ऐसे में मुख्यमंत्री से विचार व्यक्त कर गोशिया खुश नजर आई. उन्होंने सीएम की तरफ से चलाए जा रहे कुपोषण मुक्त अभियान में पूरे लगन से साथ देने की बात की.

Leave a Reply