लोक सेवा आयोग में सहायक प्राध्यापक पदों का साक्षात्कार 9 और 10 फरवरी को…

रायपुर।।छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत विधि, संस्कृत, माइक्रोबायोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, वानिकी, बायोटेक्नोलाजी और भूगर्भशास्त्र विषयों के लिए सहायक प्राध्यापक पद के लिए 93 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार नौ और 10 फरवरी 2021 को आयोजित किया गया है। साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन साक्षात्कार तिथि के एक दिन पूर्व दो पालियों में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक किया जाएगा। दस्तावेजों के सत्यापन में अनुपस्थित अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक विधि, संस्कृत, माइक्रोबायोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, वानिकी, बायोटेक्नोलॉजी, भूगर्भशास्त्र (उच्च शिक्षा विभाग) के कुल 58 विज्ञापित पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन पांच नवम्बर 2020 से आठ नवंबर 2020 तक किया गया था। इन पदों का परीक्षा परिणाम 19 जनवरी 2021 को जारी किया गया था। लिखित परीक्षा के प्राप्तांकों व अर्ह अभ्यर्थियों के उपलब्धता के आधार पर कुल 93 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए चयनित किया गया है।

अभ्यर्थियों को आवश्यक शैक्षणिक अर्हताओं एवं अन्य अर्हताओं का प्रमाण-पत्र ऑनलाईन आवेदन करने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि अथवा उसके पूर्व प्राप्त कर लिया होना चाहिए। ऑनलाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद की तिथि को जारी की गई शैक्षणिक अर्हताओं एवं अन्य अर्हताओं के प्रमाण पत्र मान्य नहीं होंगे।

इस संबंध में शैक्षणिक दस्तावेजों, स्थायी जाति, निवास, आय, निशक्तजन प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, अन्य प्रमाण पत्रों के मूल प्रति तथा एक-एक सत्यापित अथवा स्व-प्रमाणित छायाप्रति प्रस्तुत करना होगा। आवश्यक शैक्षणिक अर्हता, अन्य प्रमाण पत्रों की कमी होने पर अभ्यर्थी की उम्मीदवारी समाप्त कर दी जाएगी एवं इस संबंध में कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

नोवेल कोराना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को ध्यान में रखते आयोग कार्यालय परिसर में अभ्यर्थियों के अतिरिक्त अन्य किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को फेसमास्क लगाना एवं हैंड सेनेटाइजर रखना अनिवार्य होगा। जो अभ्यर्थी फेसमास्क एवं सेनेटाइजर के बिना साक्षात्कार के लिए आएगा, उसे साक्षात्कार में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply